जनता की समस्याओं को लेकर भाजपा सोमवार सुबह करेगी निगम कार्यालय का घेराव कर करेगी रोष-प्रदर्शन : हरविंदर सिंह संधू

जनता की समस्याओं को लेकर भाजपा सोमवार सुबह करेगी निगम कार्यालय का घेराव कर करेगी रोष-प्रदर्शन : हरविंदर सिंह संधू

Amritsar(Rajeev Sharma):

आगामी लोकसभा चुनाव तथा नगर निगम चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी अमृतसर शहरी की संगठनातमक बैठक भाजपा अमृतसर शहरी के अध्यक्ष हरविंदर सिंह संधू की अध्यक्षता में जिला भाजपा कार्यालय शहीद हरबंस लाल खन्ना स्मारक में हुई। इस बैठक में भाजपा प्रदेश सचिव सूरज भारद्वाज विशेष रूप से उपस्थित हुए। इस बैठक में जिला कोर कमेटी सदस्यों, जिला पदाधिकारियों, जिला मोर्चा अध्यक्षों, जिला प्रकोष्ठों के संयोजकों, मंडल अध्यक्षों आदि ने भाग लिया। इस बैठक में हरविंदर सिंह संधू ने आगामी चुनाव को लेकर जहाँ शहरी संगठनात्मक ढांचे का विश्लेषण किया, वहीं चुनावों संबंधी विचार-विमर्श कर सुझाव भी लिए। इस अवसर पर उपस्थित सभी भाजपा नेताओं व् कार्यकर्ताओं ने गुरुनगरी की जनता की समस्याओं को लेकर सड़कों पर उतरने का अलान करते हुए सोमवार सुबह 10:30 बजे निगम कार्यालय के समक्ष विरोध-प्रदर्शन करने की घोषणा की।

हरविंदर सिंह संधू ने इस अवसर पर उपस्थित पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि गुरुनगरी सहित पूरे पंजाब में नगर निगम, नगर परिषदों तथा लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है तथा सभी राजनीतिक पार्टियाँ चुनाव मैदान में उतर चुकी हैं। किसी भी पार्टी के प्रत्याक्षी की हार-जीत में उसकी पार्टी के कार्यकर्ताओं की अहम भूमिका रहती है, जो उसके लिए घर-घर जाकर वोट मांगते हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं पर आधारित विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है ओर इसके कार्यकर्त्ता निस्वार्थ सेवा-भावना से जनता की सेवा के लिए उनसे साथ जुड़े रहते हैं। भाजपा कार्यकर्ता भी पार्टी द्वारा इस चुनाव में उतारे जाने वाले संभावित प्रत्याक्षीयों की जीत सुनिश्चित करने के लिए घर-घर दस्तक दे रहे हैं।

हरविंदर सिंह संधू ने कहा कि गुरुनगरी अमृतसर की जनता पिछले कई महीनों से चिकनगुनिया महामारी, गंदगी, गंदे पीने के पानी, टूटी सड़कों, सीवरेज आदि की भयंकर समस्याओं से जूझ रही है, लेकिन पंजाब सरकार या जिला प्रशासन के पास जनता की इन समस्याओं के हल के लिए समय ही नहीं है। भारतीय जनता पार्टी हमेशा से ही जनता के हक की आवाज सरकार एवं प्रशासन के कानों तक पहुँचाने के लिए तत्पर रही है, इसी के चलते भाजपा का शिष्टमंडल उपरोक्त समस्याओं को लेकर पिछले कई दिनों से निगम कमिश्नर राहुल से मिलने के लिए समय भी माँगा था, लेकिन कई दिन के बाद निगम कमिश्नर ने मिलने का समय दिए जाने के बाद भी उनसे मुलाकात नहीं की। इतना ही नहीं जिला प्रशासन द्वारा 300 रुपए का जबरन जजिया टैक्स गंदगी के नाम पर वसूला जा रहा है, जिसका भाजपा पुरजोर विरोध करती है। संधू ने कहा कि पिछले कई महीनों से गुरुनगरी में चलने वाली मेट्रो बस पंजाब सरकार तथा जिला प्रशासन की नालायकी के चलते बंद पड़ी है और इस मेट्रो बस सर्विस के अधीन कार्य करने वाले लोग अपनी रोजी-रोटी की आजीविका को लेकर पिछले कई महीनों से धरने-प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन जिला प्रशासन या पंजाब सरकार के कानों पर अभी तक जूं नहीं सरकी। उधर इस सर्विस बंद होने के चलते आम जनता सहित रोज़ाना इस बस से स्कूल-कॉलेजों को जाने वाले विद्यार्थियों को भी भारी परेशानियों व नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। संधू ने मांग की कि इस मेट्रो बस सर्विस को पुन: बहांल किया जाए। इससे यह बात तो स्पष्ट है कि भगवंत मान सरकार या उनके मंत्रियों व अधिकारीयों को आम जनता से कोई लेना देना नहीं है।

हरविंदर सिंह संधू ने कहा कि आज जनता में भारतीय जनता पार्टी के प्रति उत्साह व रुझान बहुत मज़बूत है। जनता आम आदमी पार्टी के साल के शासन से त्राहि त्राहि कर रही है। हर तरफ भय तथा आंतक का माहौल है। जनता खुद को असुरक्षित महसूस कर रही है। जनता इन सब से निजात चाहती है और वो अपना भविष्य भारतीय जनता पार्टी के हाथों में सुरक्षित महसूस कर रही है। जनता जान चुकी है कि भारतीय जनता पार्टी जो कहती है वही करती है। इसका स्पष्ट प्रमाण है कि प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने 2014 तथा 2019 में देश की जनता से जो वादे किए थे, उन्हें लगभग पूरा किया है और आगे भी जो वादे देश की जनता से करेगी उसे अवश्य पूरा करेगी। संधू ने उपस्थित सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को लोगों के घर घर जाकर लोगों को पंजाब की भगवंत मान सरकार की जन-विरोधी नीतियों व पंजाब विरोधी सोच के प्रति जागरूक करने का आह्वान करते हुए कहा कि इस बार भारतीय जनता पार्टी जनता के प्रचंड बहुमत से जीत हासिल कर स्थानीय सरकार बनायेगी ओर जनता की समस्याओं को हल करेगी, जिसका उपस्थित पदाधिकारियों ने जयघोष के नारों के साथ समर्थन किया।

हरविंदर सिंह संधू ने उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं को जनता के मुद्दों को लेकर सड़कों पर उतरने का एलान करते हुए सोमवार सुबह 10:30 बजे नगम कार्यालय का घेराव तथा विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की। उन्होंने शहर की जनता सहित सभी संगठनों व एनजीओज से इस रोष-प्रदर्शन में बढ़-चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया।  

इस अवसर पर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलदेव राज चावला, पूर्व मेयर बख्शी राम अरोड़ा, राजिंदर मोहन सिंह छीना, रीना जेटली, आनंद शर्मा, सुखमिंदर सिंह पिंटू, डॉ. राम चावला, कुमार अमित, हरजिंदर सिंह ठेकेदार, जिला महासचिव मनीष शर्मा, सलिल कपूर, गुरप्रताप सिंह टिक्का, अजयबीर पाल सिंह रंधावा, अनुज सिक्का, बलदेव राज बग्गा, जसपाल सिंह शंटू, संजीव खोसला, मीनू सहगल, परमजीत सिंह बतरा, सरबजीत सिंह शंटी, मोहित महाजन, सुखदेव सिंह हनेरियाँ, सुखदेव सिंह चाहल, अजय अरोड़ा, अनिल पंडित, मोर्चा अध्यक्ष, प्रकोष्ठों के अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *