गौतम राज के नेतृत्व में निगम चुनाव को लेकर भाजपा अल्संख्यक मोर्चा की हुई संगठनात्मक बैठक

गौतम राज के नेतृत्व में निगम चुनाव को लेकर भाजपा अल्संख्यक मोर्चा की हुई संगठनात्मक बैठक

Amritsar(Rajeev Sharma):

नगर निगम चुनाव का बिगुल बजने के बाद सभी पार्टियों के नेता व् कार्यकर्त्ता चुनाव को लेकर अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा अमृतसर शहरी के अध्यक्ष गौतम राज की अध्यक्षता में अल्पसंख्यक मोर्चा की एक बैठक भाजपा जिला कार्यालय शहीद हरबंस लाल खन्ना स्मारक में हुई। इस बैठक में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य एवं पंजाब प्रभारी गुलाम मुस्तफा विशेष रूप से उपस्थित हुए। उनके साथ भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष थॉमस मसीह, भाजपा के जोनल प्रभारी राकेश राठौर, भाजपा जिलाध्यक्ष हरविंदर सिंह संधू, भाजपा जिला महासचिव सलिल कपूर भी उपस्थित थे। मुस्तफा तथा थॉमस मसीह का भाजपा जिला कार्यालय पहुँचने पर गौतम राज ने अपने पदाधिकारियों के साथ पुष्पगुच्छ तथा दोशाला देकर स्वागत किया। इस अवसर पर गौतम राज के साथ भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अमृतसर देहाती अध्यक्ष डेविड मसीह, तरनतारन जिला अध्यक्ष चंद जाफर, अमृतसर शहरी महासचिव कर्ण गिल भी आदि उपस्थित थे।

          गुलाम मुस्तफा ने इस अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को अपने संबोधन में कहा कि भारतीय जनता पार्टी निगम चुनाव तथा लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है और भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्त्ता इस चुनाव में अहम भूमिका निभाएंगें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्र की भाजपा सरकार ने देश की जनता की जरूरतों को ध्यान में रख कर बहुत सारी जनकल्याणकारी योजनाएं धरातल पर उतारी हैं, जिनका लाभ आज पंजाब सहित देश की जनता ले रही है। प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत आर्थिक दृष्टि से कमजोर देश के हर परिवार को बैंकिंग सिस्टम से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस  योजना की शुरुआत की और आज इसमें अल्पसंख्यक समाज के लोगों सहित लगभग 55 करोड़ से ज्यादा लोग इस योजना से जुड़ चुके हैं। पुरुषों के मुकाबले महिलाओं के नाम पर जनधन खाते ज्यादा खुले हैं। कोरोना संकट के दौरान महिलाओं के इन्हीं बैंक खातों में सहायत राशि पहुंचाई गईं। इसके अलावा लोगों को हर तरह की सब्सिडी का लाभ इसी अकाउंट के जरिये मिल रहा है। केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने वालों गरीब परिवारों को अब तक 11 करोड़ से अधिक मुफ्त गैस कनेक्शन बाँटे जा चुके हैं। इसके अंतर्गत केंद्र सरकार सभी BPL तथा APL राशन कार्ड धारक परिवार की महिलाओ को 1600 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान कर रही है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत केंद्र की मोदी सरकार किसानों के बैंक खातों में हर साल 6000 रुपये जमा करती है। यह राशि 2000 रुपये की तीन बराबर किस्तों में किसानों के खातों में डाली जाती है। आयुष्मान भारत योजना के तहत केंद्र की मोदी सरकार द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर व गरीबी रेखा से नीचे (BPL) आने वाले परिवारों को 5 लाख रुपये तक का नकदी रहित (कैशलेस) स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध कराया जा रहा है, जिसमें कार्ड धारक 1300 गंभीर बीमारियों का इलाज सरकारी या निजी अस्पताल में 5 लाख तक का ईलाज करवा सकेगा। प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत ग्रामीण और शहरी इलाकों में स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए निशुल्क शौचालयों का निर्माण किया जा रहा है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत देश के करीब 80 करोड़ से अधिक लोगों को प्रत्येक नागरिक के हिसाब से इस योजना के माध्यम से 5 किलो से अनाज दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा भी बहुत सी अन्य योजनाएं केंद्र की मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही हैं, जिनके बारे में बताते हुए समय कम पड़ जाएगा।

          राकेश राठोर तथा हरविंदर सिंह संधू ने इस अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उनका चुनाव संबंधी मार्गदर्शन किया तथा घर-घर जाकर संगठन ओ और मजबूत करने के लिए प्रेरित किया।

          थॉमस मसीह ने उपस्थित कार्यकर्ताओं में चुनाव को लेकर जोश भरते हुए मुस्तफा को भरोसा दिलाते हुए कहा कि भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्त्ता चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं और अपने-अपने इलाकों में चुनाव मैदान में डटे हुए हैं और मोदी सरकार की योजनाओं से लोगों को अवगत करवा कर उन्हें भाजपा के संभावित प्रत्याशियों हेतु वोट देने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यकर्ता आगामी दोनों  चुनाव में भाजपा की जीत में अहम भूमिका निभाएंगें। इस अवसर पर उपस्थित पदाधिकारियों द्वारा भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा में कुछ नई नियुक्तियां की गई, जिसमें दलबीर चंद को उपाध्यक्ष व सदस्य के रूप में दीपक सैनी को नियुक्त किया।

          गौतम राज ने इस अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं की तरफ से मंच पर बैठे नेतृत्व को भरोसा दिलाते हुए कहा कि नेतृत्व द्वारा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को जिम्मेवारी या आदेश दिया जाएगा उसे कार्यकर्त्ता पूरी निष्ठा व जोश से निभाते हुए पार्टी को और मजबूत करने में अपनी भूमिका निभाएंगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *