औजला को सरकार रहते हुए पंजाब को नशा-मुक्त करने की याद क्यूँ नहीं आई: सुरेश महाजन

0
61
औजला को सरकार रहते हुए पंजाब को नशा-मुक्त करने की याद क्यूँ नहीं आई: सुरेश महाजन
औजला को सरकार रहते हुए पंजाब को नशा-मुक्त करने की याद क्यूँ नहीं आई: सुरेश महाजन

Amritsar(Rajeev Sharma):

 कांग्रेसी सांसद गुरजीत सिंह औजला द्वारा पंजाब में नशा बढ़ने तथा उसे खत्म करने की उठाई गई माँग पर भारतीय जनता पार्टी अमृतसर के अध्यक्ष सुरेश महाजन ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या पिछले चार वर्षों से उन्हें इसकी याद नहीं आई? सुरेश महाजन ने कहा कि आज औजला को नशा विरोधी अभियान चलाने की याद आ रही है और वो इसके विरुद्ध धरना देने के लिए बात कह रहे हैं। सुरेश महाजन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा से पंजाब में नशा माफिया, रेत माफिया, भू-माफिया आदि कांग्रेस व अकाली दल के नेताओं द्वारा सरंक्षित है और वही चला रहे हैं। इसके प्रत्यक्ष प्रमाण भी कई बार मीडिया के माध्यम से सामने आ चुके हैं।

          सुरेश महाजन ने कहा कि पुलिस भी इस मामले में कोई कारवाई नहीं की। पुलिस हमेशा छोटे-मोटे नशा तस्करों को गिरफ्तार कर अपने कागज़ी कारवाई की खानापूर्ति पूरी कर देते हैं। बढ़े नशा-तस्करों के विरुद्ध कारवाई करने की पुलिस की हिम्मत नहीं होती, क्यूंकि बढ़े नशा-तस्कर कांग्रेस व अकाली दल द्वारा सरंक्षित हैं और पुलिस के अधिकारी सरकार के साथ मिलिभुगत और दबाव में बढ़े तस्करों पर हाथ नहीं डालती।

          सुरेश महाजन ने कहा कि पंजाब में ड्रग्स माफिया का जबरदस्त बोलबाला है। स्थानीय पुलिस की  नशा बेचने वालों व नशा करने वालों के साथ मिलीभगत होती है। उन्होंने कहा कि पुलिस अगर राजनीतिक दबाव के बिना समाज व जनता के हित्त को मुख्य रख आकार सतर्क हो कर कार्य करे तो नशाखोरों पर लगाम लग सकती है। उन्होंने कहा कि अगर वाकई औजला पंजाब से नशा खत्म करने की चाह रखते हैं तो भारतीय जनता पार्टी अपने निहित स्वार्थ से ऊपर उठ कर उनका साथ देने के लिए तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here