कोविड -19 से बचाव के लिए टीकाकरण ज़रूरी, 26 लाख ख़ुराक की गिनती को किया पार

0
168
कोविड -19 से बचाव के लिए टीकाकरण ज़रूरी, 26 लाख ख़ुराक की गिनती को किया पार
कोविड -19 से बचाव के लिए टीकाकरण ज़रूरी, 26 लाख ख़ुराक की गिनती को किया पार

Jalandhar(S.K Verma):

मानव सहयोग सोसायटी की तरफ से लगाए गए 50वें टीकाकरण कैंप का उद्घाटन करते हुए डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने योग्य लाभपातरियों को जल्दी से जल्दी टीकाकरण करवाने का न्योता दिया ,जिससे कोरोना वायरस को और फैलने से रोका जा सके। डिप्टी कमिशनर ने बताया कि ज़िले में 15,42,333 पहली और 10,55,913 दूसरी ख़ुराक सहित वैक्सीन की 26 लाख से अधिक ख़ुराक दी जा चुकी हैं। उन्होंने आगे बताया कि ज़िले में 200 से अधिक सैशन साईट कार्यशील हैं। उन्होंने आगे बताया कि टीम की तरफ से बुद्धवार को 15 से 18 वर्ष आयु के युवाओं को 464 ख़ुराक दी गई ,जबकि ख़ुराक की कुल गिनती पहले ही 5000 की संख्या पार कर चुकी है। इसी तरह ज़िले में आज की 674 बूस्टर डोज़िज़ सहित 2020 बूस्टर डोज़ दी जा चुकी हैं।


कोविड मामलों के अधिक होने के मद्देनज़र लोगों को कोविड सम्बन्धित उचित व्यवहार की पालना में ढील न करने की अपील करते हुए डिप्टी कमिशनर ने कहा कि समय पर टीकाकरण, सामाजिक दूरी, बार -बार हाथ धोने के इलावा सही ढंग के साथ मास्क पहनने साथ इसके संक्रमण को प्रभावशाली ढंग के साथ रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि बड़े लोग हित में हमें सभी को इन आदेशों की सख़्ती के साथ पालना करनी चाहिए।मानव सहयोग सोसायटी के यतनों की प्रशंसा करते हुए डिप्टी कमिशनर ने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस से बचाना सामुहिक ज़िम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि पहली दो लहरों दौरान सामाजिक, धार्मिक और ग़ैर -सरकारी संस्थानो की तरफ से निभाई गई भूमिका को भुलाया नहीं जा सकता है।

डिप्टी कमिशनर ने कहा कि सामाजिक संस्थानो को निचले स्तर तक जागरूकता अभियान चलाने के लिए आगे आना चाहिए ,जिससे अधिक से अधिक लोगों को वायरस के मानवीय स्वास्थ्य पर पड़ने वाले बुरे प्रभावों से अवगत करवाया जा सके। इससे पहले सोसायटी के अधिकारियों की तरफ से कैंप वाली जगह पर डिप्टी कमिशनर का स्वागत किया गया। इस मौके सोसायटी के प्रधान डा.ऐस. के. शर्मा ने बताया कि कैंप में 200 से अधिक ख़ुराक दी गई है। इस मौके उप प्रधान श्रीमती सुषमा चोपड़ा, जनरल सचिव विनेश जैन, मुकन्द राय गुप्ता, अलोक सुगन्धि, विमल जैन, ऐस.के. कोहली, अशोक वर्मा, सन्दीप जैन, हरीश गुप्ता, राहुल जैन, रमेश सेवक और अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here