भाजपा सरकार बनने पर महिलाओं को करेंगे सशक्त : मीनाक्षी लेखी

0
59
भाजपा सरकार बनने पर महिलाओं को करेंगे सशक्त : मीनाक्षी लेखी
भाजपा सरकार बनने पर महिलाओं को करेंगे सशक्त : मीनाक्षी लेखी

Chandigarh(Hemraj Jindal):

चंडीगढ़ स्थित पंजाब भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी, पूर्व आईजी शमशेर सिंह संधू व अन्य लोगों को भाजपा में ज्वाइन कराया। उन्होंने पार्टी का पटका पहनाकर सभी का स्वागत किया। इस दौरान मीनाक्षी लेखी पंजाब की कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसीं। उन्होंने कहा कि 111 दिन का ढिंढोरा पीटने वाला कैसे काम करता है यह सभी ने देख लिया है।  

                भाजपा ज्वाइन करने वाली मनीषा गुलाटी ने कहा कांग्रेस का नारा लड़की हूं, लड़ सकती हूं सिर्फ स्लोगन तक ही सिमट कर रह गया है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का यह नारा असल मायने में अपने स्वार्थ के लिए है न कि देश के लिए। पंजाब में कांग्रेस सरकार के समय में मैं महिलाओं को इंसाफ दिलाते-दिलाते मैं खुद ही विक्टिम बन गई। चन्नी सरकार ने 111 दिन में मुझे बहुत प्रताड़ित किया। चन्नी के सीएम बनते ही मुझ पर राजनैतिक दबाव बढ़ गया। कमीशन का स्टाफ और सिक्योरिटी वापस ले ली गई। यहां तक कि बजट भी वापस ले लिया गया। उन्होंने कहा कि वह इंसाफ के लिए अफसरों के आगे तक गिड़गिड़ाई लेकिन कांग्रेस सरकार के दबाव में किसी ने साथ नहीं दिया। इस संबंध में मैंने सोनियां गांधी को भी दो बार पत्र लिखा, लेकिन मेरी मदद करने के बजाय उन्होंने हाथ खड़े कर दिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार मेंं मुझसे रंजिश निकाली गई।

                मीनाक्षी लेखी ने कहा कि आज पंजाब में महिलाओं की स्थिति बहुत खराब है, जो काम होने चाहिए थे वह नहीं किए गए। महिलाओं से छेड़छाड़ और उन्हें तंग किए जाने के मामलों में बेतहाशा वृद्धि हुई है। लेखी ने कहा कि भाजपा की ओर से जारी पंजाब के सकल्प पत्र को पढ़ने के बाद मुझे विश्वास है कि भाजपा सरकार बनने पर यहां की महिलाओं को सशक्त किया जाएगा। सरकारी नौकरी से इतर कांट्रेक्चुअल जॉब में 35 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण दिया जाएगा। महिलाओं के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने के अलावा जो एनआरआई शादी करके उन्हें छोड़ देते हैं उसको लेकर सख्त कानून बनाए जाएंगे। प्राइवेट व डेली वेजिज पर काम करने वाली महिलाओं को चाइल्ड केअर लीव देंगे। लिंगानुपात को ठीक करने के लिए पीएनडीटी एक्ट को मजबूती से लागू किया जाएगा। आंगनवाड़ी और आशावर्कर को वर्तमान में मिल रहे मान देय को और बेहतर किया जाएगा। यदि कोई महिला काम करना चाहती है तो दस लाख का लोन देने का प्रावधान है। स्किल डेवलपमेंट और एंटरप्रेंयोर के जरिए महिलाओं में पैसा कमाने का स्किल डेवलेप किया जाएगा।

मीनाक्षी लेखी ने कहा कि पंजाब की विरासत बहादुरी भरा है। कल्चर मिनिस्ट्री मेरा महकमा है इसलिए सरकार बनने पर धर्मिक स्थलों को रिपेयर कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब ने संस्कृति को सहेजा है इसलिए सरकार आने पर यहां पंजाबी महोत्सव की शुरूआत करने के साथ-साथ वर्ड क्लास लाइब्रेरी बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि यहां की फिल्म इंडस्ट्री काफी बड़ी है, इसलिए न्यू फिल्म इंडस्ट्री पॉलसी बनाएंगे। इसके अलावा हाईकोर्ट से अनुरोध करेंगे कि पंजाबी भाषा को बढ़ाया जाए ताकि पिंड या ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले लोगों को भाषा संबंधी परेशानी न उठानी पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here