प्रधानमंत्री मोदी द्वारा चलाई जा रही जन-कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने से घबराती है राज्य सरकार: जगमोहन राजू

0
71
प्रधानमंत्री मोदी द्वारा चलाई जा रही जन-कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने से घबराती है राज्य सरकार: जगमोहन राजू
प्रधानमंत्री मोदी द्वारा चलाई जा रही जन-कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने से घबराती है राज्य सरकार: जगमोहन राजू

Amritsar(Rajeev Sharma):

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता जगमोहन राजू (पूर्व आईएएस) के अनथक प्रयास से ही पूर्वी विधानसभा के 300 से अधिक परिवारों को ‘प्रधानमंत्री मुद्रा योजना’ के तहत 4 करोड़ रुपए से अधिक के ऋण बहुत कम ब्याज पर बिना गांरटी के प्राप्त हुए हैं और खुद केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री भागवत किशनराव कराड ने विशेष रूप से अमृतसर पहुँच कर इन ऋणों के कागज़ात लाभांवित जनता को वितरित किए। यह कहना है भारतीय जनता पार्टी अमृतसर के अध्यक्ष सुरेश महाजन का।

        सुरेश महाजन ने कहा कि जगमोहन राजू को विधानसभा चुनाव में अपनी विधानसभा में प्रचार के दौरान जनता से बातचीत कर पता चला कि प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी द्वारा देश की जनता के लिए शुरू की गई जन-कल्याणकारी योजनाओं को राज्य सरकार द्वारा ना तो धरातल पर उतारा गया और ना उनका प्रचार कर जनता को जागरूक किया गया। जिस कारण जनता उन योजनाओं का लाभ लेने से वंचित है। जगमोहन राजू ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा देश की गरीब जनता के लिए चलाई जा रही जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अपनी विधानसभा के लोगों तक पहुँचाने की ठानी। राजू ने इसके लिए केद्र सरकार तथा इन योजनाओं से संबंधित विभागों तथा उनके उच्चाधिकारियों से दिल्ली जाकर विस्तृत बातचीत की। जिसका नतीजा यह हुआ कि केंद्र सरकार तथा संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों के निर्देशों पर बैंक अधिकारीयों द्वारा खुद आगे बढ़ कर ‘प्रधानमंत्री मुद्रा योजना’ के तहत 300 से अधिक जरूरतमंद परिवारों को ऋण सुविधा उपलब्ध करवाई गई। पंजाब नेशनल बैंक द्वारा बाँटे गए ऋण की राशि 4 करोड़ के लगभग है।

        जगमोहन राजू ने कहा कि पूर्वी विधानसभा की जनता में बहुतायत संख्या में लोगों को केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही जन-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी ही नहीं है। जब इस बारे में मुझे पता चला तो मैंने प्रधानमंत्री मोदी तथा उनकी सरकार के कथन ‘सबका साथ, सबका विश्वास व सबका विकास’ को सार्थक करते हुए सबसे पहले ‘प्रधानमंत्री मुद्रा योजना’ को धरातल पर उतारने का निश्चय किया और इसके लिए दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री कार्यालय, संबंधित विभाग व उनके उच्चाधिकारियों से संपर्क किया तथा उन्हें मुद्रा योजना के आबंटन संबंधी आ रही समस्याओं के बारे में विस्तृत जानकारी देकर इसका समाधान निकालने की अपील की। जिस पर तुरंत कार्यवाही करते हुए उच्चाधिकारियों ने अमृतसर के बैंक अधिकारीयों को जनता को तुरंत ऋण उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। इस ऋण वितरण के लिए केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री भागवत किशनराव कराड को विशेष रूप से अमृतसर आने तथा ऋण वितरण करने का निमंत्रण दिया, जिसे स्वीकार करते हुए केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री भागवत किशनराव कराड ने विशेष रूप से अमृतसर पहुँच कर 300 से अधिक जरूरतमंद परिवारों को ऋण उपलब्ध करवाए।

जगमोहन राजू ने केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री भागवत किशनराव कराड का धन्यवाद करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा देश की जनता के लिए चलाई जा रही अन्य जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी जनता तक अवश्य पहुँचाया जाएगा, जिसे राज्य सरकार द्वारा अभी तक जनता तक नहीं पहुँचाया गया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए बहुत जल्द भाजपा कार्यालय शहीद हरबंस लाल खन्ना स्मारक में सेवा केंद्र स्थापित किया जाएगा, जहाँ प्रधानमंत्री मोदी द्वारा चलाई जा रही सभी जन-कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी तथा उनका लाभ कैसे लिया जा सकता है कि जानकारी उपलब्ध की जा सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here