केंद्र सरकार द्वारा पेश बजट से देश में बढ़ेगी आत्मनिर्भरता, लाखों नौकरियों का होगा सृजन: जीवन गुप्ता

0
64
कांग्रेस की डूबती नाव से अपनी जान बचाने के लिए उनका हर नेता कर रहा कोशिश: जीवन गुप्ता
कांग्रेस की डूबती नाव से अपनी जान बचाने के लिए उनका हर नेता कर रहा कोशिश: जीवन गुप्ता

Chandigarh(Rajeev Sharma):

भारतीय जनता पार्टी, पंजाब के प्रदेश महासचिव जीवन गुप्ता ने केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए बजट को जन-हितैषी व लोकलुभावन बताते हुए कहा कि इस बजट में हर क्षेत्र का ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि इस बजट में डिजिटलाइजेशन पर खास जोर दिया गया है।

जीवन गुप्ता ने कहा कि इस बजट के माध्यम से केंद्र सरकार ने डिजिटल करेंसी और ब्लैक मार्केट पर अपनी पकड़ मजबूत की है। वहीं कौशल विकास के लिए विशेष प्रस्ताव बनाए गए है। रक्षा में मेक-इन-इंडिया कार्यक्रम का प्रस्ताव रख कर सेना व देश के उद्योगों को और मजबूत किया गया है। बजट में रसायनिक मुक्त कृषि पर जोर देकर प्राकृतिक जैविक कृषि को प्राथमिकता देना कृषि क्षेत्र को मजबूती प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि 68 प्रतिशत सैन्य खर्च से आत्मनिर्भरता की दिशा में 16 लाख रोजगार पैदा होंगे, जो सबसे बड़ा कदम है। 

जीवन गुप्ता ने डेढ़ लाख डाकघरों में कोर बैंकिंग के निर्णय से ग्रामीणों को सुविधा देने की सराहना की। जनवरी में जीएसटी कलेक्शन 1.40 करोड़ रुपये होना भारत की मजबूती बताया। लॉंग टर्म कैपिटल गेन से जुटाए एसेट्स पर टैक्स को 15 प्रतिशत फिक्स करना सूझबूझ भरा निर्णय बताया। डिजीटल करेंसी (क्रिप्टो करेंसी) से आय पर 30 प्रतिशत टैक्स सरकारी कोष के लिए उचित बताया। बजट में इन्कम टैक्स रिटर्न में गड़बड़ के सुधार के लिए दो वर्ष का अतिरिक्त समय देने के निर्णय की सराहना की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत आर्थिक क्षेत्र में द्रूत गति से आगे बढ़ रहा है। लेकिन कांग्रेस सरकार में पंजाब लगातार पिछड़ता रहा है। कांग्रेस सरकार के खजाना मंत्री मनप्रीत बादल पर तंज कसते हुए गुप्ता ने कहा कि सोशल मीडिया ने उन्हें खाली खजाना मंत्री का तमगा दिया है। एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को आगे ले जाने वाला बजट मिल रहा है और दूसरी ओर मनप्रीत बादल हर बार खाली बजट का रोना रोते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने पर पंजाब को आर्थिक तौर पर संपन्न किया जाएगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here