स्रांलोग रूमज़ में स्टोर ई.वी.एमज़ और वी.वी.पैट मशीनों के लिए सख़्त सुरक्षा प्रबंध: डिप्टी कमिश्नर

0
92
स्रांलोग रूमज़ में स्टोर ई.वी.एमज़ और वी.वी.पैट मशीनों के लिए सख़्त सुरक्षा प्रबंध: डिप्टी कमिश्नर
स्रांलोग रूमज़ में स्टोर ई.वी.एमज़ और वी.वी.पैट मशीनों के लिए सख़्त सुरक्षा प्रबंध: डिप्टी कमिश्नर

Jalandhar(S.K Verma):

इलैकट्रानिक वोटिंग मशीनों को स्टोर करने के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम में किए सुरक्षा प्रबंधों पर तसल्ली का दिखावा करते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि ज़िला प्रशासन की तरफ से 10 मार्च गिनती वाले दिन तक यहाँ दफ़्तर डायरैक्टर लैड् रिकार्डज़, सरकारी आर्ट एंड स्पोर्टस कालेज, मैरीटोरियस स्कूल में स्टोर की ई.वी.एमज़ और वी.वी.पी.ए.टी मशीनों की सुरक्षा के लिए पुख़्ता सुरक्षा प्रबंध किए गए है। स्ट्रांग रूमज़ का दौरा करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों और चुनाव अबज़रवर की उपस्थिति में मशीनों को यहाँ स्टोर किया गया था, जिसके बाद प्रशासन की तरफ से स्ट्रांग रूमज़ की सीलबन्दी को यकीनी बनाया गया। घनश्याम थोरी ने बताया कि स्ट्रांग रूम अब 10 मार्च को वोटों की गिनती के लिए उम्मीदवारों और अबज़रवरें की उपस्थिति में खोले जाएगे।
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि स्ट्रांग रूमज़ में ई.वी.एमज़ और वी.वी.पैट मशीनों की सुरक्षा के लिए बहु -स्तरीय सुरक्षा प्रबंध किये गए है। उन्होंने बताया कि पंजाब पुलिस और पंजाब आर्म्ड पुलिस के जवानों की तरफ से जहाँ बाहरी सुरक्षा कवर प्रदान किया गया है, वही अंदरूनी सुरक्षा कवर सी.ए.पी.एफ. की तरफ से प्रदान किया जा रहा है।
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि वोटिंग मशीनों की निगरानी के लिए गिनती केंद्र वाली जगह पर सी.सी.टी.वी. कैमरे भी लगाए गए है। घनश्याम थोरी ने बताया कि किसी भी समय ई.वी.एमज़ की सुरक्षा चैक करने के लिए उम्मीदवारों और राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के लिए यहाँ एल.ई.डी. स्क्रीन भी लगाई गई है। इस दौरान उन्होंने रिटर्निंग अधिकारियों को राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के लिए निर्धारित जगह पर वाटरप्रूफ टैंट को यकीनी बनाने के आदेश दिए, जिससे उनको यहाँ किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। डिप्टी कमिशनर ने कहा कि 10 मार्च को गिनती के लिए पुख़्ता सुरक्षा प्रबंध यकीनी बनाए गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here