परिवहन मंत्री द्वारा सरकारी बसों की डीज़ल चोरी रोकने के लिए अधिकारियों को सख़्त निर्देश

0
71
परिवहन मंत्री द्वारा सरकारी बसों की डीज़ल चोरी रोकने के लिए अधिकारियों को सख़्त निर्देश
परिवहन मंत्री द्वारा सरकारी बसों की डीज़ल चोरी रोकने के लिए अधिकारियों को सख़्त निर्देश

Chandigarh(Harish Jindal):

सरकारी बसों का तेल चोरी होने की निरंतर मिल रही शिकायतों के बाद पंजाब के परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने आज विभाग के उच्च अधिकारियों से पूछा कि जनरल मैनेजरों को पहली बैठक के दौरान हर बस से प्रति लीटर अधिक से अधिक माईलेज सुनिश्चित बनाने सम्बन्धी दिए गए निर्देश सम्बन्धी क्या कार्यवाही की गई है।

अपने कार्यालय में अधिकारियों के साथ आपातकालीन बैठक के दौरान स. भुल्लर ने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा राज्य में हर तरह का भ्रष्टाचार का ख़ात्मा करने का प्रण लिया गया है। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत की कि वह जनरल मैनेजरों से निर्धारित लक्ष्य से कम माईलेज देने वाले ड्राइवरों से रिकवरी करने सम्बन्धी कार्यवाही रिपोर्ट लें। विभाग की आमदन बढ़ाने की ओर इशारा करते हुए उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि लोगों के पैसों के साथ खिलवाड़ करने की किसी को भी इजाज़त नहीं दी जा सकती। उन्होंने कहा कि अगर कोई अधिकारी और कर्मचारी भ्रष्टाचार में शामिल पाया गया तो उसका कोई लिहाज़ नहीं किया जाएगा।

मंत्री ने लोगों को परेशानी मुक्त और पारदर्शी ढंग से सेवाएं प्रदान करने के लिए विभाग द्वारा दी जाने वाली लोग-पक्षीय सेवाओं को जल्द ही ऑनलाइन करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि विभाग की सार्वजनिक सेवाओं को ऑनलाइन करने सम्बन्धी मसौदा रिपोर्ट 15 दिनों के अंदर-अंदर पेश की जाए। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस प्रक्रिया से जहाँ लोगों को तुरंत और आसानी से सेवाएं मिलेंगी, वहीं बस पर्मिट देने जैसी सेवा ऑनलाइन करने से बस माफिया पर भी नकेल कसी जा सकेगी।

परिवहन मंत्री स. भुल्लर ने कहा कि बसों को अलॉट किए जाने वाले टाईम टेबल में भी किसी किस्म का भेदभाव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बैठक के दौरान सचिव परिवहन श्री विकास गर्ग, डायरैक्टर स्टेट परिवहन श्रीमती अमनदीप कौर और मैनेजिंग डायरैक्टर पी.आर.टी.सी. पटियाला श्रीमती पूनमदीप कौर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here