राज्य का नाम रौशन करने वाले खिलाडिय़ों के सम्मान के लिए खेल नीति में संशोधन किया जाएगा: मीत हेयर

0
62
राज्य का नाम रौशन करने वाले खिलाडिय़ों के सम्मान के लिए खेल नीति में संशोधन किया जाएगा: मीत हेयर
राज्य का नाम रौशन करने वाले खिलाडिय़ों के सम्मान के लिए खेल नीति में संशोधन किया जाएगा: मीत हेयर

Chandigarh(Harish Jindal):पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने आज थॉमस कप जीतकर इतिहास रचने वाली भारतीय बैडमिंटन टीम के खिलाड़ी ध्रुव कपिला जोकि पंजाब का निवासी है, को लुधियाना स्थित उनके घर पहुँच कर मुख्यमंत्री भगवंत मान की ओर से बधाई दी।
श्री मीत हेयर ने कहा कि ध्रुव ने ना केवल पंजाब बल्कि पूरे देश का नाम रौशन किया। इस खिलाड़ी पर पूरे राज्य को गर्व है। ध्रुव की यह उपलब्धि नई उम्र के खिलाडिय़ों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगी। उन्होंने कहा कि ऐसे खिलाड़ी हमारे असली रोल मॉडल हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में मुख्यमंत्री भगवंत मान ध्रुव को निजी रूप से मिलकर बधाई देंगे।
खेल मंत्री मीत हेयर ने कहा कि पंजाब की खेल नीति में बहुत कमियाँ हैं जिस कारण पंजाब खेल में पिछड़ गया। थॉमस कप समेत कई बड़े मुकाबलों के विजेताओं के लिए नकद इनाम देना खेल नीति का हिस्सा नहीं है। खेल नीति में संशोधन करके यह कमी दूर की जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने पंजाब में खेल स्टेडियम तो बना लिए परन्तु ग्राउंड तैयार नहीं किए, यहाँ तक कि खिलाडिय़ों को खेल का सामान नहीं मुहैया करवाया गया। अब हमारी सरकार द्वारा खेल के बुनियादी ढांचे को निचले स्तर पर मज़बूत करने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा, जिससे खेल में पंजाब की खोई हुई शान को बहाल किया जा सके।
खेल मंत्री ने ध्रुव के माता-पिता गगन कपिला और शिवानी कपिला और ध्रुव के प्रशिक्षक आनंद तिवारी को भी बधाई दी। ध्रुव को भविष्य में और अधिक उपलब्धियाँ हासिल करने के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ध्रुव के साथ खेल सम्बन्धी बातचीत करते हुए आने वाले खेल मुकाबलों और कैंप सम्बन्धी जानकारी प्राप्त की। इस मौके पर ध्रुव ने खेल मंत्री को अपना बैडमिंटन रैकेट भी तोहफ़े के रूप में दिया।
इस अवसर पर स्थानीय विधायक चौधरी मदन लाल बग्गा, ए.डी.सी. अनीता दर्शी और एस.डी.एम. जगदीप सहगल भी उपस्थित थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here