जल्द ही और आम आदमी क्लीनिक लोगों को अर्पित किए जाएंगे: चेतन सिंह जौड़ामाजरा

0
110
जल्द ही और आम आदमी क्लीनिक लोगों को अर्पित किए जाएंगे: चेतन सिंह जौड़ामाजरा
जल्द ही और आम आदमी क्लीनिक लोगों को अर्पित किए जाएंगे: चेतन सिंह जौड़ामाजरा

Chandigarh(Davinder Garg):‘पंजाब सरकार द्वारा राज्य भर के लोगों के लिए घर के नज़दीक अति-आधुनिक स्वास्थ्य सेवाएं और सुविधाओं को सुनिश्चित बनाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान की प्रतिबद्धता के मुताबिक जल्द ही राज्य के लोगों के लिए ऐसे और आम आदमी क्लीनिक स्थापित किए जाएंगे।’’  
पंजाब किसान विकास भवन, एस.ए.एस. नगर में पंजाब सिविल मेडिकल सर्विसिज डैंटल कॉलेज के मेडिकल अफ़सर (डैंटल) के लिए सालाना रीओरियनटेशन प्रशिक्षण सैशन के दौरान यह बताते हुए स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने कहा कि ऐसे और कलीनिकों की शुरूआत की जा रही है और जल्द ही यह क्लीनिक लोगों  को अर्पित किए जाएंगे।  
 प्रशिक्षण प्रोग्राम संबंधी बोलते हुए उन्होंने कहा कि डॉक्टरों के लिए ऐसे ओरिएंटेशन प्रोग्राम अक्सर करवाए जाने चाहिए। स्वास्थ्य मंत्री ने डैंटल कैडर को बधाई देते हुए बताया कि नवंबर में 34वां डैंटल पखवाड़ा मनाया जाएगा, जिसमें समूह मेडिकल (डैंटल) अफसरों को पूरी निष्ठा से काम करने और राज्य के लोगों को दाँतों की बीमारियों संबंधी जागरूक करने के लिए कहा गया है।  
 इस प्रशिक्षण में पंजाब और पंजाब से बाहर से बुलाए गए पाँच वक्ताओं ने डैंटिस्ट्री के अलग-अलग विषयों पर लैक्चर दिए। इस प्रशिक्षण प्रोग्राम के दौरान डॉ. पूर्वा अरोड़ा, डॉ. गौरव आहूजा, डॉ. राधिका लेखी, डॉ. अंकुर शर्मा और डॉ. प्रीत शर्मा ने डैंटल क्षेत्र की नई तकनीकों और खोजों संबंधी संक्षिप्त में प्रकाश डाला।
इस मौके पर संबोधन करते हुए डायरैक्टर हैल्थ सर्विसज़ पंजाब डॉ. रणजीत सिंह ने बताया कि पंजाब के पाँच जिलों में डैंटल इम्पलान्ट सैंटर जल्द ही खोले जाएंगे, जहाँ आम जनता को डैंटल इम्पलांट (दाँत लगवाने) की सुविधा दी जाएगी।  
स्वास्थ्य मंत्री ने समूह मेडिकल (डैंटल) अफसरों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि अगले वर्ष से पंजाब में सबसे ज़्यादा सजऱ्री करने वाले मेडिकल (डैंटल) अफ़सर को सालाना रीओरिऐंटेशन प्रशिक्षण सैशन के दौरान 51 हज़ार रुपए का ईनाम देकर सम्मानित किया जाएगा।  
इस प्रशिक्षण प्रोग्राम के दौरान एम.डी (पी.एच.एस.सी.) श्रीमति नीलिमा सिंह, डायरैक्टर हैल्थ सर्विसज़ पंजाब डॉ. रणजीत सिंह, डायरैक्टर फैमिली वैलफेयर पंजाब डॉ. रविन्दरपाल कौर, डिप्टी डायरैक्टर डैंटल डॉ. सुरिन्दर मल्ल और डिप्टी डायरैक्टर डॉ. जगदीश सिंह के अलावा पंजाब के समूह जिलों से मेडिकल अफ़सर डैंटल और जि़ला डैंटल स्वास्थ्य अफ़सर मौजूद थे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here