अब्ज़र्वरो की उपस्थिति में चुनाव स्टाफ़ की दूसरी रैंडमाईज़ेशन

0
143
अब्ज़र्वरो की उपस्थिति में चुनाव स्टाफ़ की दूसरी रैंडमाईज़ेशन
अब्ज़र्वरो की उपस्थिति में चुनाव स्टाफ़ की दूसरी रैंडमाईज़ेशन

Jalandhar(S.K Verma):

ज़िला प्रशासन की तरफ़ से आज ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में ज़िला प्रशासन के आधिकारियों और राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियो की उपस्थिति में आगामी विधान सभा चुनाव के लिए चुनाव स्टाफ़ की तैनाती के लिए दूसरी रैंडमाईजेशन की गई।


चुनाव अब्ज़र्वर मनोज कुमार, डा. सरोज कुमार, भूपिंदर ऐस. चौधरी और डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी की मौजुदगी में रैंडमाईजेशन की गई। केंद्र और राज्य सरकार, बैंकों और जनतक क्षेत्र के संस्थानो के 12097 से अधिक कर्मचारियों की तैनाती के लिए यह रैंडमाईज़ेशन की गई, जिनको चुनाव दौरान कई ड्यूटी सौंपी गई हैं। चुनाव में ज़रूरत अनुसार कर्मचारियों की सेवाए माईक्रो -अब्ज़र्वर के तौर पर लेने के इलावा काऊंटिंग, पोलिंग और सहायक स्टाफ के तौर पर ड्यूटी लगाई गई हैं। रैंडमाईज़ेशन का उदेश्य 20 फरवरी को होने वाली चुनाव के लिए स्टाफ को ड्यूटी सौंपना था। ज़िले के 1975 बूथों पर 1975 पोलिंग पार्टियों की तैनाती के लिए रैंडमाईज़ेशन की गई। चुनाव दौरान कुल 10712 कर्मचारियों को प्रीज़ाईडिंग अधिकारी (पी.आर.ओ.), पोलिंग अधिकारी (पी.ओ.) के तौर पर तैनात किया गया है और 10 मार्च को होने वाली गिनती के लिए भी अपेक्षित स्टाफ तैनात किया जायेगा। ज़िले के सभी 1975 पोलिंग स्टेशनों के लिए स्टाफ में 2678 पी.आर.ओ. और 8034 पी.ओ. शामिल थे।इस दौरान ज़िलें के सभी 9विधान सभा हलकों में माईक्रो अबज़रवरों की तैनाती के लिए पहली रैंडमाईज़ेशन भी की गई। डिप्टी कमिशनर ने बताया कि ज़िले भर में पोलिंग वाले दिन कुल 1385 माईक्रो अब्ज़र्वर तैनात किये जाएंगे, जो कि शांतमयी मतदान को यकीनी बनाने के लिए पूरी चुनाव प्रक्रिया में अहम भूमिका निभाएँगे। ज़िक्रयोग्य है कि ज़िले में कुल 16.51 लाख के करीब वोटर हैं।


डिप्टी कमिशनर ने बताया कि ज़िले में पोलिंग स्टाफ और रिटर्निंग अधिकारी के सहायक स्टाफ सहित 15000 के करीब कर्मचारी चुनाव ड्यूटियों पर तैनात किये गए हैं। उन्होंने कहा कि जालंधर में चुनाव को उचित ढंग के साथ पूरा करने में कोई कमी बाकी नहीं छोड़ी जायेगी।
इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (विकास) जसप्रीत सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (ज) अमरजीत बैंस, सहायक कमिशनर (यू.टी.) ओजस्वी अलंकार, ज़िला सूचना अधिकारी रणजीत सिंह, चुनाव तहसीलदार सुखदेव सिंह, चुनाव कानून्गो राकेश आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here