महर्षि वेद व्यास तपस्थली पिंड व्यास में रुद्र सेना संगठन द्वारा लगवाया गया दूसरा रक्तदान कैप

0
116
महर्षि वेद व्यास तपस्थली पिंड व्यास में रुद्र सेना संगठन द्वारा लगवाया गया दूसरा रक्तदान कैप
महर्षि वेद व्यास तपस्थली पिंड व्यास में रुद्र सेना संगठन द्वारा लगवाया गया दूसरा रक्तदान कैप

Jalandhar(S.K Verma):

महर्षि वेद व्यास तपस्थली पिंड व्यास, जिला जालंधर में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमे युवाओं और महिलाओं ने 98 यूनिट रक्त दान किया रक्तदान शिविर में ब्यास पिंड के स्थानीय लोगों द्वारा बढ़ चढ़कर भाग लिया गया।जालंधर शहर से रुद्र सेना संगठन द्वारा यह दूसरा विशाल शिविर लगाया गया महाऋषि वेद व्यास कुंड सभा के प्रधान अश्वनी शर्मा ने बताया कि इस यह बहुत खुशी और सौभाग्य के क्षण है कि हमे महर्षि वेद व्यास जी की तपस्थली पर रक्तदान करने का अवसर प्राप्त हुआ है।रुद्रसेना के प्रधान दिनेश ने कहा आज युवाओं को जरूरत है सामाजिक कार्यों के लिए प्रेरित करना और संगठन इस दूरदर्शिता से निरंतर काम कर रहा है। मौके पर बाबा महिंदर सिंह ने इस प्राचीन स्थान की महत्वता बताई की यहां पर वेद व्यास जी ने तप किया और कई शास्त्रों की रचना की महात्मा विदुर ने महाभारत के युद्ध के बाद इसी स्थान पर व्यास जी की सेवा करते हुए अपना शरीर छोड़ा। आज इस विशाल रक्तदान शिविर की जानकारी से इस स्थान के बारे बहुत से लोगों को पता लगा और दूर दूर से लोग यहां पर माथा टेकने के लिए पहुंच रहे है।ब्यास पिंड के सरपंच संजीव मड़हर और समूह पंचायत ने महर्षि वेद व्यास कुंड सभा की सराहना की और कहा कि पिंड ब्यास में रक्तदान शिविर से गांव वासियों का मनोबल बढ़ा है और पूरे गांव में खुशी का मौहाल है।
पठानकोट से भी आये श्रद्धालु रक्तदान करने पहली बार रक्तदान करने वाले में रजनी बाला, सरु शर्मा, आशु कुमार, कन्नू कुमार ने उत्साह के साथ रक्तदान किया भयंकर गर्मी के बावजूद कम नही हुआ उत्साह,गर्मी में बच्चों के लिए विशेषतौर पर कुल्फी का स्टाल लगाया गया। शिविर के उपरान्त महासचिव मोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें खुशी हो रही है कि उनके द्वारा की गई कोशिश सफल हुई साथ ही बताया कि ब्यास पिंड के किसी भी वासी को जब कभी रक्त की जरूरत हो तो वह महर्षि वेद व्यास कुंड सभा से संपर्क कर सकते है।तपस्थली का जीर्णोद्धार जल्द ही शुरू होने जा रहा है जिसकी योजना शुरू कर दी गयी है और मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है। मीडिया कर्मियों ने भी किया रक्तदान, कमेटी द्वारा सिरोपा देकर किया सम्मान
डॉक्टर बी आर अम्बेडकर ब्लड डोनर एसोसिएशन से जतिन मट्टू, कश्मीरा, हरीश गोस्वामी उपस्थित रहे। इस अवसर पर कमेटी के प्रधान अश्वनी शर्मा, महासचिव मोहित शर्मा, संदीप निज्जर, राजा पराशर, कमल ऋषि,कमल किशोर, राम कुमार, सोनिया शर्मा, मधु ऋषि, रजनी बाला, ममता शर्मा, सुदेश ऋषि, कृष्णा देवी, बब्बी प्रधान, पंडित दिनेश शास्त्री, लाल किताब वास्तु विशेषज्ञ आशु मल्होत्रा ने भी किया रक्तदान किया।
रुद्रसेना संगठन से दयाल वर्मा, दिनेश कुमार, करन गंडोत्रा, विवेक कुमार, कुणाल अग्गरवाल, दिनेश शर्मा, वीरेंदर कुमार, आशीष गौतम, विकास भारद्वाज, विक्की ढल्ल, बंटी ढल्ल, अरुण जोशी, गौरव क्वात्रा, मनोज दुग्गल, शिवम शर्मा, योगेश सहजपाल, चेतन वर्मा, लक्की बेदी, विशाल शर्मा, अमन पंडित, राहुल राजपूत, गविष भंडारी, हिमांशु राजपाल, कुमोद कुमार सहित सैंकड़ो साथी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here