धान की सीधी बुवाई के लिए अपेक्षित बिजली उपलब्ध : हरभजन सिंह ई.टी.ओ.

0
67
धान की सीधी बुवाई के लिए अपेक्षित बिजली उपलब्ध : हरभजन सिंह ई.टी.ओ.
धान की सीधी बुवाई के लिए अपेक्षित बिजली उपलब्ध : हरभजन सिंह ई.टी.ओ.

Chandigarh(Harish Jindal):

मुख्यमंत्री भगवंत मान के भरोसे के बाद में पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने आज धान की सीधी बुवाई (डीएसआर) के मद्देनज़र बिजली की स्थिति का जायज़ा लिया।

आज यहाँ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये कैबिनेट मंत्री ने बताया कि राज्य के पास धान की सीधी बुवाई के लिए अपेक्षित बिजली सप्लाई उपलब्ध है और किसानों को इस सम्बन्धी चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। उन्होंने पीक लोड सीजन के दौरान बिजली चोरी की ज़मीनी हकीकतों और ऊर्जा बचाने के अन्य तरीकों की भी समीक्षा की। उन्होंने लोगों को बिजली बचाने के ढंग अपनाने की अपील करते हुये अधिकारियों को हिदायत की कि वह लोगों को बिजली की चोरी सम्बन्धी जानकारी देने के लिए प्रेरित करें।

हर वर्ग के उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली मुहैया करवाने के लिए सख़्त मेहनत कर रहे अधिकारियों की पीठ थपथपाते हुये श्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने बताया कि पी.एस.पी.सी.एल. ने पहले ही राष्ट्रीय ग्रिड से मामूली दरों पर अपेक्षित बिजली सप्लाई का प्रबंध किया हुआ है। उन्होंने विशेष तौर पर ज़िक्र किया कि हमने अपने सभी विकल्पों की आलोचना की है और हर वर्ग को निर्विघ्न बिजली सप्लाई के लिए उनकी समझदारी से प्रयोग कर रहे हैं। उन्होंने सभी नागरिकों को बिजली बचत प्रौद्यौगिकी अपनाने की अपील भी की।

मुख्यमंत्री की तरफ से धान की सीधी बुवाई अपनाने वाले किसानों को 1500 रुपए प्रति एकड़ देने की पहलकदमी की सराहना करते हुये मंत्री ने अधिकारियों को कहा कि वह राज्य के लिए पानी बचाने के लिए सभी किसानों को आगे आने के लिए उत्साहित करें।

मीटिंग के दौरान प्रमुख सचिव बिजली तेजवीर सिंह, आई.ए.एस, सी.एम.डी. बलदेव सिंह सरां, डायरैक्टर डिस्ट्रीब्यूशन, डी.पी.एस ग्रेवाल, डायरैक्टर कमर्शियल गोपाल शर्मा आदि सीनियर अधिकारी शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here