पंजाब सरकार पर्यटन को बड़े स्तर पर बढ़ावा देगी: हरजोत सिंह

0
138
पंजाब सरकार पर्यटन को बड़े स्तर पर बढ़ावा देगी: हरजोत सिंह
पंजाब सरकार पर्यटन को बड़े स्तर पर बढ़ावा देगी: हरजोत सिंह

Chandigarh(Davinder Garg):पंजाब के पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने आज कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है और अपनी लोक-हितैषी और पारदर्शी नीतियों से पर्यटन को अगले स्तर तक लेकर जाएगी। कैबिनेट मंत्री ने पर्यटन क्षेत्र के सभी हितधारकों को भी न्योता दिया कि वह देश और विदेश के शहरों से अधिक से अधिक सैलानियों को आकर्षित करने के लिए सरकार के साथ उचित समन्वय बनाकर काम करें।
यहाँ पंजाब भवन में पर्यटन विभाग की मैराथन बैठक की अध्यक्षता करते हुए हरजोत सिंह बैंस ने विभाग की सभी परियोजनाओं का जायज़ा लिया। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत की कि पर्यटन विभाग के संग्रहालयों और अन्य भवनों का लोगों में उपयुक्त प्रचार किया जाए, जिससे पंजाब की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को बड़े स्तर पर उजागर किया जा सके।
मंत्री ने कहा कि उन्होंने खटकड़ कलाँ स्मारक में स्थित संग्रहालय के उन्नयन संबंधी विभाग के अधिकारियों से एक विस्तृत रिपोर्ट भी माँगी है और शहीद भगत सिंह से सम्बन्धित सभी सामान को इस संग्रहालय में प्रदर्शित करने के लिए केंद्र सरकार के समक्ष मामला उठाएंगे।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सुल्तानपुर लोधी में प्रतिष्ठित परियोजना ‘पिंड बाबे नानक दा’ को भी पूरे सम्मान और पारदर्शिता से मुकम्मल किया जाएगा।
श्री बैंस ने अधिकारियों को पर्यटन विभाग की अन्य सभी परियोजनाओं में उच्च गुणवत्ता को सुनिश्चित बनाने के लिए भी कहा।
बैठक के दौरान पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के प्रमुख सचिव तेजवीर सिंह, निदेशक पर्यटन कंवल प्रीत बराड़ और विभाग के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।
फोटो कैप्शन: पंजाब के कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस पंजाब भवन चण्डीगढ़ में पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों संबंधी विभाग की बैठक की अध्यक्षता करते हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here