नम्बरदारों का अपेक्षित सम्मान बहाल करने के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध – चीमा

0
66
नम्बरदारों का अपेक्षित सम्मान बहाल करने के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध - चीमा
नम्बरदारों का अपेक्षित सम्मान बहाल करने के लिए पंजाब सरकार वचनबद्ध - चीमा

Chandigarh(Hemraj Jindal):पंजाब के वित्त मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने नम्बरदारों को सरकार का अहम हिस्सा बताते हुये कहा है कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार नम्बरदारों का बनता सम्मान बहाल करने के लिए वचनबद्ध है।
आज यहाँ वित्त और योजना भवन में नम्बरदारों की यूनियनों के साथ ख़ुशगवार माहौल में हुई मीटिंग के दौरान स. हरपाल सिंह चीमा ने उनकी माँगों को गंभीरता से सुना और जायज़ माँगों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। स. चीमा ने यूनियनों के नुमायंदों को यकीन दिलाया कि सरकार उनकी माँगों के प्रति सहृदय है।
नम्बरदारों की सुविधा के लिए वित्त मंत्री ने चंडीगढ़ में किसान भवन में उनके लिए कमरे आरक्षित करने, ज़िला और तहसील कम्पलैक्सों में बैठने के लिए कमरों की व्यवस्था करने, जिला स्तर पर बनने वाली शिकायत निवारण करने कमेटियों में उनको शामिल करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों और विभागों को निर्देश जारी किये। इसके इलावा राजस्व विभाग को ज़मीनों की रजिष्ट्रेशन प्रक्रिया में नम्बरदारों की भागीदारी यकीनी बनाने के लिए कहा।
नम्बरदारों की तरफ से मान-भत्ता बढ़ाने सम्बन्धी की माँग पर वित्त मंत्री ने यूनियन नेताओं को विश्वास दिलाया कि वह जल्दी ही यह मुद्दा मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ सांझा करेंगे। उन्होंने कहा कि इस माँग के वित्तीय प्रभावों को भी पढ़ा जायेगा जिससे योग्य फ़ैसला लिया जा सके। इस मीटिंग में विशेष सचिव व्यय मुहम्मद तैयब भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here