लोक निर्माण मंत्री द्वारा लोक निर्माण दफ़्तर डिवीजऩ नं. 1 मोहाली की औचक चैकिंग

0
61
लोक निर्माण मंत्री द्वारा लोक निर्माण दफ़्तर डिवीजऩ नं. 1 मोहाली की औचक चैकिंग
लोक निर्माण मंत्री द्वारा लोक निर्माण दफ़्तर डिवीजऩ नं. 1 मोहाली की औचक चैकिंग

Chandigarh(Shubham Garg):

पंजाब के लोक निर्माण और ऊर्जा मंत्री स. हरभजन सिंह ईटीओ ने आज बाद दोपहर लोक निर्माण दफ़्तर डिवीजऩ नं. 1 मोहाली में अलग-अलग ब्रांचों, प्रांतीय ब्रांच और क्वालिटी ब्रांच की औचक चैकिंग की। इस मौके पर उन्होंने ब्रांचों के कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ मीटिंग भी की और उन्होंने चीफ़ इंजीनियर एस.पी. सिंह से दफ़्तर में किए जा रहे कार्यों संबंधी जायज़ा लिया। उन्होंने औचक चैकिंग के दौरान पाया कि मोहाली लोक निर्माण दफ़्तर के क्वालिटी ब्रांच में सुपरीटेंडैंट नरिन्दर सिंह दो दिनों से गैर-हाजिऱ है। इस सम्बन्धी कार्यवाही करते हुए उन्होंने नरिन्दर सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी करके तीन दिनों के अंदर-अंदर जवाब देने के लिए कहा।

कैबिनेट मंत्री ने औचक चैकिंग के दौरान दफ़्तर में गाँव राएपुर कलाँ के काम के लिए आए जसप्रीत सिंह सरपंच के साथ भी मुलाकात की। इस दौरान सरपंच रायपुर कलाँ ने कैबिनेट मंत्री को बताया कि वह अपने गाँव की सडक़ के लिए लंबे समय से दफ्तरों के चक्कर लगा रहे हैं परंतु कोई हल नहीं हो रहा। इस सम्बन्धी तुरंत कार्यवाही करते हुए मौके पर ही कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने फाइलें निकलवा कर सम्बन्धित अधिकारियों को काम करने के निर्देश भी दिए।

स. हरभजन सिंह ई.टी.ओ. ने इस मौके पर कर्मचारियों को अपना काम पूरी निष्ठा के साथ और लोक हित में समय-सीमा के अधीन करने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि सरकारी सेवा सही ढंग से निभाना और भ्रष्टाचार रहित सेवा करना ही व्यक्ति का निश्चत लक्ष्य होना चाहिए। इस मौके पर उन्होंने जहाँ लम्बित काम वाले कर्मचारियों को ताडऩा की, वहीं अच्छी सेवा निभाने वाले कर्मचारियों की सराहना भी की।

इस दौरान ऊर्जा मंत्री द्वारा बिजली विभाग के दफ़्तर पी.एस.पी.सी.एल फेज-1 इंडस्ट्रियल डी.एस. डिवीजऩ की चैकिंग की गई, जहाँ उन्होंने कस्टमर केयर सैंटर का दौरा किया। उन्होंने मौके पर मौजूद लोगों के साथ बातचीत की और उनकी मुश्किलें सुनकर मौके पर हल करने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here