पंजाब सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्रियों की गाडिय़ों के लिए पेट्रो कार्ड/फ्लीट कार्ड की सुविधा शुरू

0
105

Chandigarh(Harish Jindal):पंजाब के मुख्यमंत्री स. भगवंत मान की सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्रियों को अलॉट की गईं गाडिय़ों के लिए पेट्रो कार्ड/फ्लीट कार्ड की सुविधा शुरू की गई है। इस सम्बन्धी वित्त विभाग द्वारा पेट्रो कार्ड/फ्लीट कार्ड की सुविधा शुरू करने की मंजूरी दे दी गई है।  
राज्य परिवहन आयुक्त कार्यालय द्वारा मंत्रियों के साथ चलने वाले ड्राईवरों को हिदायत की गई है कि वह पेट्रोल पंप पर पेट्रो कार्ड की सुविधा उपलब्ध होने पर ही गाड़ी में तेल डलवाएंगे, पंप से मिली कम्प्यूट्राइज़ पर्ची पर गाड़ी का नंबर अनिवार्य रूप से लिखवाएं, अपने पेट्रोल/डीजल के बिल लॉगबुक भरने के उपरांत हर महीने की 5 तारीख़ तक पम्प से मिली दोनों पर्ची कम्प्यूट्राईज़्ड और मैनुअल समेत पूर्ण रूप से मुकम्मल और सत्यापन करवा कर जमा करवाएं और समरी शीट पर रकम के साथ-साथ पैसे भी लिखें। ड्राईवरों को कहा गया है कि किसी भी महीने का बिल निश्चित तारीख़ तक ना जमा होने की सूरत में पेट्रो कार्ड को ब्लॉक कर दिया जाएगा और पेट्रो कार्ड के खो जाने की सूरत में ड्राईवर से पैसे जमा करवाए जाएंगे।  
ड्राईवरों को यह भी हिदायत की गई है कि तय सीमा से अधिक तेल न डलवाया जाए। ऐसा करने की सूरत में जि़म्मेदारी ड्राईवर की होगी। ड्राईवरों को कहा गया है कि वह समरी शीट पर सारी जानकारी जैसे कि ड्राईवर का नाम, मोबाइल नंबर, गाड़ी नंबर और गाड़ी के अलॉटी मंत्री का नाम और मीटर रीडिंग शुरू से ख़त्म तक सही और साफ़-सुथरी भरी जाए और ड्राईवर के हस्ताक्षर और बटालियन नंबर लिखा हो।  
इसी दौरान परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने कैबिनेट मंत्रियों से अपील की है कि गाडिय़ों पर तैनात सम्बन्धित ड्राईवरों को हिदायतों का यथावत पालन करना सुनिश्चित बनाने की हिदायत की जाए, जिससे पेट्रो कार्ड की सुविधा को निर्बाध रूप से चलाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here