ज़िले के 1975 पोलिंग बूथ पर एक प्रीज़ाईडिंग अधिकारी और तीन पोलिंग अधिकारी होंगे तैनात: घनश्याम थोरी

0
167
ज़िले के 1975 पोलिंग बूथ पर एक प्रीज़ाईडिंग अधिकारी और तीन पोलिंग अधिकारी होंगे तैनात: घनश्याम थोरी
ज़िले के 1975 पोलिंग बूथ पर एक प्रीज़ाईडिंग अधिकारी और तीन पोलिंग अधिकारी होंगे तैनात: घनश्याम थोरी

Jalandhar(S.K Verma):

डिप्टी कमिशनर -कम -ज़िला चुनाव अधिकारी घनश्याम थोरी ने आज यहाँ ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों की मौजुदगी में विधान सभा चुनाव दौरान तैनात की जाने वाली पोलिंग पार्टियों की पहली रैंडमाईज़ेशन करवाई गई।
डिप्टी कमिशनर ने भारतीय चुनाव आयोग की तरफ से शोध हुए चुनाव शड्यूल सम्बन्धित बताया कि अब मतदान 20 फरवरी को होगा, जिसके लिए 25 जनवरी से 1फरवरी तक नामज़दगिया दाख़िल की जा सकेंगी और 2फरवरी को कागज़ों की जाँच होगी। उन्होंने बताया कि 4फरवरी को नामज़दगिया वापस ली जा सकेंगी और वोटों की गिनती 10 मार्च को ही होगी।
रैंडमाईज़ेशन दौरान चुनाव प्रक्रिया के साथ सम्बन्धित आधिकारियों सहित डिप्टी कमिशनर ने राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों को जानकारी देते हुए बताया कि पोलिंग पार्टियों की रैंडमाईज़ेशन मुख्य चुनाव दफ़्तर के सॉफ्टवेयर के द्वारा करवाई गई है, जिसमें जालंधर ज़िले के 9विधान सभा हलकों के रिटर्निंग अधिकारियों को ज़रुरी स्टाफ की बाँट की गई। उन्होंने बताया कि ज़िले में 1975 पोलिंग बूथ स्थापित होंगे, जहाँ हर बूथ पर एक प्रीज़ाईडिंग अधिकारी और तीन पोलिंग अधिकारियों की नियुक्ति के लिए अपेक्षित प्रक्रिया को कार्यान्वित किया गया है। उन्होंने बताया कि पोलिंग स्टाफ को अलाट किये गए चुनाव हलके रिटर्निंग की तरफ से निर्धारित किये प्रशिक्षण वाले स्थान पर 23 जनवरी को सुबह 10 बजे प्रशिक्षण दौरान चुनाव ड्यूटी के बारे में विस्तार के साथ जानकार करवाया जायेगा। डिप्टी कमिशनर बताया कि ज़िले के 9विधान सभा हलकों जालंधर पश्चिमी, जालंधर उत्तरी, जालंधर केंद्रीय, जालंधर कैंट, नकोदर, शाहकोट, फ़िल्लौर, करतारपुर और आदमपुर के सभी पोलिंग बूथों के लिए 14142 पोलिंग कर्मचारियों की रैंडमाईज़ेशन की गई है। चुनाव प्रक्रिया को अमन -सुरक्षा और पारदर्शी ढंग के साथ पूरा करने की अपनी वचनबद्धता को दोहराते हुए ज़िला चुनाव अधिकारी ने कहा कि ज़िले में निष्पक्ष और शांतमयी चुनाव करवाने के लिए पूरे ज़रुरी प्रबंध यकीनी बनाऐ जाएंगे। उन्होंने राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों को भी चुनाव प्रक्रिया को सभ्यक ढंग के साथ पूरा करने के लिए सहयोग करने की अपील की। वोटरों की संख्या के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि ज़िले में कुल 16,50,867 वोटर हैं, जिनमें 858305 पुरुष, 792532 महिला और 30 थरड जैंडर वोटर शामिल हैं। उन्होंने कहा कि ज़िला प्रशासन यह यकीनी बनाने के लिए वचनबद्ध है कि हर वोटर अपनी वोट का इस्तेमाल ठीक ढंग के साथ कर सके। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (विकास) जसप्रीत सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (ज) अमरजीत बैंस, ज़िला इनफरमेटिकस अधिकारी रणजीत सिंह, उप अर्थ और आँकडा सलाहकार सुनीता पाल, उप ज़िला शिक्षा अधिकारी सेकंडेरी) राजीव जोशी, चुनाव तहसीलदार सुखदेव सिंह और नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी की तरफ से सुखविन्दर सिंह, आम आदमी पार्टी की तरफ से सुरजीत सिंह, बहुजन समाज पार्टी की तरफ से विजय यादव, सी.पी.आई. (एम) की तरफ से प्रकाश राम, इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी की तरफ से हरपाल सिंह संधू, शिरोमणी अकाली दल की तरफ से गुरदेव सिंह भाटिया, भारतीय जनता पार्टी की तरफ से दविन्दर कालिया, तृणमूल कांग्रेस पार्टी की तरफ से जतिन्दर शर्मा आदि मौजूद थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here