अश्वनी शर्मा के आह्वान पर चन्नी सरकार के विरुद्ध समूचे पंजाब में भाजपाईयों ने किया रोष-प्रदर्शन

0
150
चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा का भाजपा ने किया स्वागत
चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा का भाजपा ने किया स्वागत

Chandigarh(Rajeev Sharma):

 कांग्रेस हाईकमान के इशारे पर पंजाब के कांग्रेस सरकार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर जहाँ देश के जनता में रोष की लहर है वहीँ भाजपा कार्यकर्ताओं का गुस्सा भी सातवें आसमान पर है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा के आह्वान पर गुस्साए भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ पंजाब के सभी जिला मुख्यालयों पर विरोध-प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। भाजपा के इन प्रदर्शनों के दौरान समूचे पंजाब में जिला उपायुक्तों को ज्ञापन सौंपे गए।

          अश्वनी शर्मा ने कहा कि पंजाब के डी.जी.पी. ने सड़क मार्ग से प्रधानमंत्री के काफिले को जाने की क्लीयरेस भी दी थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर तय प्रोटोकोल के हिसाब से चूक को लेकर पंजाब पुलिस अपनी जिम्मेवारी से बच नहीं सकती। यह प्रदेश की कांग्रेस सरकार की घोर लापरवाही है। उन्होंने कहा कि चन्नी सरकार की इस हरकत ने पंजाब व पंजाबियत का सिर शर्म से झुका दिया है।

          अश्वनी शर्मा ने कहा कि प्रोटोकोल के मुताबक एस.पी.जी. की ब्लू बुक के पहले चैप्टर के पहले रूल में ही स्पष्ट है कि किसी भी राज्य में यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेवारी संबंधित राज्य सरकार की होती है और एस.पी.जी. की जिम्मेवारी प्रधानमन्त्री को नजदीकी सुरक्षा मुहैया करवाने की होती है। चैप्टर के दूसरे रूल में कहा गया है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा का पूरा इंतजाम राज्य पुलिस करेगी और इन सभी रूल्स को अमलीजामा पहनाने की जिम्मेवारी राज्य के पुलिस महानिदेशक की होगी। जिसमें कि प्रदेश का गृह-विभाग, पुलिस और सरकार निष्क्रिय और विफल रही है। जिसे सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। सरकार की इस हरकत के कारण पूरे प्रदेश में लोग कांग्रेस सरकार के विरुद्ध अपने रोष-प्रदर्शन कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here