राष्ट्रीय सुरक्षा, पंजाब के भविष्य की सर्वोच्च प्राथमिकता: कैप्टन अमरिंदर सिंह

0
60
राष्ट्रीय सुरक्षा, पंजाब के भविष्य की सर्वोच्च प्राथमिकता: कैप्टन अमरिंदर सिंह
राष्ट्रीय सुरक्षा, पंजाब के भविष्य की सर्वोच्च प्राथमिकता: कैप्टन अमरिंदर सिंह

Jalandhar(Sourabh Mittal):

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज कहा कि देश की सुरक्षा और पंजाब का भविष्य बचाना उनके लिए राज्य की सर्वोच्च प्राथमिकता है। कैप्टन ने सख्ती से कहा कि उन्हें कांग्रेस नेताओं द्वारा भाजपा के साथ अपने संबंधों को लेकर उनके खिलाफ की गई टिप्पणियों की परवाह नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री ने आज यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत के प्रति पाकिस्तान हमेशा शत्रुतापूर्ण रवैया रखता आया है और पंजाब के साथ 600 किमी लंबी सीमा साझा करता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, तालिबान और चीन के बीच हालिया गठबंधन भारत के लिए एक नई चुनौती बन रहा है।


 पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि पंजाब 5 लाख करोड़ रुपये के गंभीर ऋण संकट का सामना कर रहा है, जिसमें से 4 लाख करोड़ रुपये केवल सरकार का कर्ज है। शेष एक लाख करोड़ रुपये विभिन्न निगमों का सरकारी गारंटीशुदा कर्ज है। 


  उन्होंने कहा कि ऐसे हालात में पंजाब को मजबूत और टिकाऊ सरकार की जरूरत है जो केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने कार्यकाल में उन्होंने केंद्र के पूर्ण सहयोग से काम किया। भाजपा के साथ अपने संबंधों को लेकर कांग्रेस नेताओं द्वारा उनके खिलाफ की गई टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, “हां, भाजपा के साथ मेरे अच्छे संबंध रहे हैं और वे (कांग्रेस नेता) जो कुछ भी कहते हैं, मुझे परवाह नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here