20 फरवरी को अपने वोट के अधिकार का प्रयोग ज़रूर करे: डिप्टी कमिश्नर

0
191
20 फरवरी को अपने वोट के अधिकार का प्रयोग ज़रूर करे: डिप्टी कमिश्नर
20 फरवरी को अपने वोट के अधिकार का प्रयोग ज़रूर करे: डिप्टी कमिश्नर

Jalandhar(S.K Verma):

वोटरों विशेषकर युवाओं को वोट देने के लिए प्रेरित करने के उदेश्य से ज़िला प्रशासन की तरफ से अपनी, स्वीप प्रोग्राम के अंर्तगत ग्राफिटीज़ के रूप में एक अन्य पहलकदमी की गई है। भारतीय चुनाव आयोग की तरफ से घोषित किये गए शड्यूल अनुसार 20 फरवरी, 2022 को वोट देने के संदेश बी.एम.सी. फ्लाईओवर के नीचे खंबों पर चित्रकारी के द्वारा दिखाए गए है। डिप्टी कमिशनर -कम -ज़िला चुनाव अधिकारी घनश्याम थोरी ने इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए बताया कि प्रशासन की तरफ से शहरी क्षेत्र में प्रमुख स्थानों पर 30 स्थानों का चयन किया गया है, जहाँ ग्राफिटी के अलग -अलग डिज़ाइन बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस प्रयत्न का एक मात्र उदेश्य मतदाताओं को उत्साहित करना है ,जिससे वह 20 फरवरी को अपने वोट के अधिकार का प्रयोग ज़रूर करे। बी.एम.सी. फ्लाईओवर के स्तम्भ पर बनाई गई ग्राफिटी का संदेश ‘इस बार वोट पानी नहीं भुल्लांगा’ है। डिप्टी कमिशनर ने बताया कि अन्य स्थानों पर ‘आपकी वोट, आपकी ज़िम्मेदारी’,’वोट देने के लिए बढ़े हम, रुके नहीं, थक्कीए नहीं’,’वोटरों को सारी अपेक्षित जानकारी प्रदान करने के लिए वोटर हेल्पलाइन 1950′,’आपकी वोट, आपका हक’और’वोट डाल कर अपनी ज़िंदगी के अठारवें वर्ष का जशन मनाओ’,’वोट के लिए नोट नहीं’,’बेहतर भारत के लिए वोट’और’आपकी वोट आपकी आवाज़’के संदेशों का प्रचार किया जाएगा। डिप्टी कमिशनर ने बताया कि यह ग्राफ़िटीज़ सुविधा केंद्र के बाहर, सरकारी पोलीटेकनिक कालेज लाडोवाली रोड, बस स्टैंड, रामा मंडी फ्लाईओवर, पी.ए.पी. बाउंडरी बाल, वेरका मिल्क प्लांट की दीवार, पठानकोट बाईपास, के.ऐम.वी. कालेज, पिम्स, नकोदर चौक, रेलवे स्टेशन के बाहर, कंटोनमैंट बोर्ड, गुरू गोबिंद सिंह स्टेडियम, नेहरू गार्डन स्कूल आदि में बनाई जाएंगी। इसके इलावा जालंधर शहर के बाहर अन्य हलकों में भी यह ग्राफिटियां बनाई जाएंगी।
युवाओं को अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करने का न्योता देते हुए डिप्टी कमिशनर ने कहा कि लोगों को वोट देने के लिए आगे आने के लिए जागरूकता फैलाने के लिए सभी महत्वपूर्ण प्लेटफार्मों का प्रयोग किया जाएगी। उन्होंने कहा कि वोटरों की अधिक से अधिक भागीदारी के साथ लोकतंत्रीय को और मज़बूत किया जा सकता है।
जिले में 27042 फस्ट टाईम वोटर: डिप्टी कमिशनर ने कहा कि जिले में 27042 फस्ट टाईम वोटर हैं और 20 फरवरी को होने वाली पोलिंग में इनकी भागीदारी को यकीनी बनाने के लिए हर संभव यत्न किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि ग्राफिटी के द्वारा वोटरों विशेषकर युवाओं में वोट देने के लिए जागरूकता फैलाई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here