अफगानिस्तान के राजदूत द्वारा पंजाब के राज्यपाल से मुलाक़ात

0
148
अफगानिस्तान के राजदूत द्वारा पंजाब के राज्यपाल से मुलाक़ात
अफगानिस्तान के राजदूत द्वारा पंजाब के राज्यपाल से मुलाक़ात

Chandigarh(Hemraj Jindal):

भारत में अफगानिस्तान के राजदूत श्री फरीद मामुन्दज़े ने मंगलवार को पंजाब के अपने दौरे के दौरान पंजाब राजभवन में श्री बनवारीलाल पुरोहित राज्यपाल, पंजाब और केंद्र शासित प्रदेश, चंडीगढ़ के प्रशासक से मुलाकात की।

      इस दौरान दोनों के बीच हुई चर्चा भारत-अफगानिस्तान के आपसी ‘‘संबंधों को और अधिक मज़बूत’’ बनाने पर आधारित रही। उन्होंने आपसी हितों के अन्य मुद्दों पर भी अपने विचारों का आदान-प्रदान किया।


      राज्यपाल ने कहा कि भारत के अफगानिस्तान के साथ घनिष्ठ द्विपक्षीय संबंध और मजबूत सामाजिक-सांस्कृतिक संबंध हैं, और इसलिए दोनों देशों को विभिन्न क्षेत्रों में साझेदारी और संयुक्त उद्यमों के माध्यम से आर्थिक व व्यापारिक संबंधों को और मजबूत करना चाहिए। पुरोहित ने आगे कहा, ‘‘एक दूसरे के ‘अनुभव और निपुणता’ के आदान-प्रदान के द्वारा दोनों क्षेत्रों के लोगों के लिए सीखने और बढ़ने की अपार संभावनाएं हैं।’’


      राजदूत मामुन्दज़े ने राज्यपाल को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने कहा कि पंजाब प्रदेश के साथ व्यापार की अपार संभावनाएं हैं, जिनको तलाशने और उसमें तेजी लाने की जरूरत है। यह कहते हुए कि राज्य के उच्च शिक्षा संस्थानों में बड़ी संख्या में अफगान छात्र पढ़ रहे हैं, उन्होंने कहा कि उन्हें पंजाब में अपने देश के युवाओं के लिए शिक्षा की भी अपार संभावनाएं दिखाई देती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here