अगर खजाना खाली है तो लोगों के टैक्स के पैसे कहां गए? – एच एस हंसपाल

0
143
अगर खजाना खाली है तो लोगों के टैक्स के पैसे कहां गए? - एच एस हंसपाल
अगर खजाना खाली है तो लोगों के टैक्स के पैसे कहां गए? - एच एस हंसपाल

Jalandhar(S.K Verma):

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के नेता एचएस हंसपाल ने दावा किया कि पंजाब की समृद्धि और प्रगति के लिए आम आदमी पार्टी ही एकमात्र विकल्प है। इसलिए पंजाब के लोग आम आदमी पार्टी को वोट देकर आप सरकार बनाएं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों की सुविधा के लिए बहुत जनकल्यानकारी कार्य किए हैं। पंजाब में भी आप की सरकार बनने पर दिल्ली की तरह ही आमलोगों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।

गुरुवार को पंजाब प्रेस क्लब में पत्रकारों को संबोधित करते हुए आप नेता हंसपाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अब पहले जैसी नहीं रही, इसलिए उन्होंने कांग्रेस छोड़ा और आम आदमी पार्टी के परिवार में शामिल हुए। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी सत्ता में आने के बाद पिछले पांच साल यही कहती रही कि पंजाब का खजाना खाली है। अगर सरकार का खजाना खाली है, तो लोगों के टैक्स के पैसे कहां है? क्या यह पैसे सत्ताधारी नेताओं ने लूट कर अपनी जेब में डाल दिया? कांग्रेस के नेता इसका जवाब दें।

हंसपाल ने कहा कि पंजाब इस समय गंभीर संकट से गुजर रहा है। एक तरफ पंजाब के युवा रोजगार और उच्च शिक्षा के अभाव में मजबूर होकर विदेश जा रहे हैं, क्योंकि आज पंजाब में अच्छी शिक्षा और रोजगार के पर्याप्त अवसर उपलब्ध नहीं है। दूसरी तरफ किसानों की हालत दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही है। किसान कर्ज में डूब रहे हैं और आत्महत्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप सरकार पंजाब के नौजवानों और किसानों दोनों की समस्याएं दूर करेगी। नौजवानों को रोजगार के अवसर देगी और किसानों को खेती में फायदा पहुंचाएगी।

दिल्ली की केजरीवाल सरकार की तारीफ करते हुए हंसपाल ने कहा कि दिल्ली की जनता के पैसे से केजरीवाल ने आम जनता को मुफ्त में अच्छी शिक्षा चिकित्सा और अन्य बुनियादी सुविधाएं दी हैं। उन्होंने दिल्ली के स्कूलों का सुधार किया और लोगों के इलाज के लिए मोहल्ला क्लीनिक खोले। मुफ्त पीने के पानी के साथ-साथ सस्ती बिजली भी उपलब्ध कराई है। हंसपाल ने कहा कि आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान एक ईमानदार नेता हैं। सांसद के रूप में उन्होंने कई मौकों पर उनके साथ विचारों का आदान-प्रदान किया है। उन्होंने हमेंशा पंजाब की प्रगति की ही बात की।

एक सवाल का जवाब देते हुए हंसपाल ने कहा की वह पंजाब की समृद्धि और प्रगति के लिए आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं क्योंकि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में ईमानदार राजनीति की मिसाल पेश की है। आज पंजाब को भी एक ईमानदार नेता और सरकार की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here