कोविड-19 संकट के बाद छात्रों में दृष्टि हानि में बेतहाशा वृद्धि – डॉ. रमेश

0
131
कोविड-19 संकट के बाद छात्रों में दृष्टि हानि में बेतहाशा वृद्धि - डॉ. रमेश
कोविड-19 संकट के बाद छात्रों में दृष्टि हानि में बेतहाशा वृद्धि - डॉ. रमेश

Ludhiana(Narinder Shukla):

समर कैंप के दौरान डॉ. रमेश सुपरस्पेशलिटी आई एंड लेजर सेंटर लुधियाना ने डीएवी पब्लिक स्कूल, भाई रणधीर सिंह नगर, लुधियाना में नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया। आयोजन का उद्देश्य स्कूली बच्चों में नेत्र रोगों, उनकी शीघ्र पहचान और अपवर्तक त्रुटियों और नेत्र रोगों के बारे में जागरूकता फैलाना था, खासकर हाल के दिनों में जब कोविड 19 संकट के बाद छात्रों के बीच चश्मे की संख्या में वृद्धि हुई है। इस शिविर में 375 विद्यार्थियों के अलावा शिक्षण एवं गैर शिक्षण स्टाफ सदस्य भी लाभान्वित हुए।
शिविर के दौरान एक विशेष संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें डॉ. एस. के .गुप्ता (नेत्र रोग विशेषज्ञ) ने शिक्षकों और बच्चों को कंप्यूटर और मोबाइल फोन के आंखों पर पड़ने वाले हानिकारक प्रभावों से अवगत कराया। बच्चों को जंक फूड न खाने और पौष्टिक भोजन करने की सलाह दी गई।
प्रिंसिपल जे. के. सिद्धू ने डॉ. एस. के. गुप्ता, डॉ. रमेश और उनकी टीम को हमारी आंखों को सुरक्षित रखने के लिए अपना समय निकालने और महत्वपूर्ण टिप्स साझा करने के लिए धन्यवाद दिया । उन्होंने आश्वासन दिया कि उनके द्वारा साझा किए गए सुझावों का पालन सभी अपनी आंखों को स्वस्थ रखने के लिए करेंगे। उन्होंने डॉ. रमेश द्वारा बच्चों के लिए निःशुल्क जांच जागरूकता संगोष्ठी को एक सराहनीय कदम बताया। उन्होंने डॉ. रमेश के साथ ऐसे चेकअप कैंप और सेमिनार आयोजित करने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर प्रिंसिपल जे. के. सिद्धू सहित स्कूल का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here