एपीजे में बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों का विदाई समारोह धूमधाम से हुआ सम्पन्न

0
59
एपीजे में बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों का विदाई समारोह धूमधाम से हुआ सम्पन्न
एपीजे में बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों का विदाई समारोह धूमधाम से हुआ सम्पन्न

Jalandhar(S.K Verma):

एपीजे स्कूल महावीर मार्ग जालंधर में 12वीं के विद्यार्थियों के लिए आशीर्वाद विदाई समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के प्रिंसिपल गिरीश कुमार और वाइस प्रिंसिपल वीके खन्ना के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने रैप सॉन्ग प्रस्तुत किया। विद्यालय के हैड बॉय और हैड गर्ल ने अध्यापकों का धन्यवाद करते हुए कहा कि हम सब विद्यार्थी आप सभी अध्यापकों का आभार मानते हैं और उनके दिए गए मार्ग दर्शन के लिए धन्यवाद करते हैं। विद्यार्थियों ने बैंड परफॉर्मेंस भी दी , जब छात्राओं द्वारा भांगड़ा नृत्य प्रस्तुत किया गया तो सब झूम उठे। सानिया विज और अर्श अग्रवाल ने अपनी स्कूल के अनुभवों को सांझा करते हुए बताया कि किस प्रकार प्री प्राइमरी कक्षा के पहले दिन वह रोते- रोते विद्यालय आए थे ,परंतु अब इस विद्यालय से इतना लगाव हो गया है कि विद्यालय को छोड़ते हुए उनका हृदय दुखी हो रहा है।


फेयरवेल मूवी के द्वारा विद्यार्थियों को उनकी स्कूली यात्रा को दिखाया गया , जिसे देखकर छात्र आनंदित हो गए। अध्यापकों ने विद्यार्थियों के लिए नाटक ‘हम तुम्हारे रहेंगे सदा’ प्रस्तुत किया । हास्य प्रधान इस नाटक द्वारा विद्यार्थियों की शरारतों को मीठी यादों में तब्दील किया गया। इस नाटक में दर्शाया गया कि पढ़ाई के साथ – साथ अन्य कौशल जैसी योगा, कराटे, डांस, ड्राइंग, फाइन आर्ट आदि भी विद्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण हैं। इस नाटक के अंत में यह दर्शाया गया कि कोरोना के कठिन समय में विद्यालय के प्रिंसिपल तथा हमारी एपीजे स्कूल की मैनेजमेंट ने हम सभी का साथ दिया तभी हम सफलता की ऊंचाई को प्राप्त कर पाए हैं। विद्यार्थियों को भावभीनी विदाई देते हुए विद्यालय के अध्यापकों ने संगीतमय प्रस्तुति दी, जिसने सभी बच्चों का मन मोह लिया और वह भावविभोर हो गए।बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने विभिन्न गेम्स खेली और विजेताओं को पुरस्कार दिए गए। मोस्ट डिसिप्लिन और कोऑपरेटिव विद्यार्थियों को भी पुरस्कार प्रदान किए गए। इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने कोविड-19 का पालन किया और मास्क का प्रयोग किया।


विद्यालय के प्रिंसिपल गिरीश कुमार जी ने कहा कि कोरोना को देखते हुए छात्रों की संख्या सीमित रखी गई और 11वीं कक्षा के छात्रों को इस विदाई समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि विद्यालय उनका दूसरा घर है और यहां पर विद्यार्थियों की प्रतिभाओं को समझ कर उन्हें उभारा जाता है तथा उन्हें जिम्मेदार नागरिक बनने की प्रेरणा दी जाती है।उन्होंने सभी छात्रों को बोर्ड परीक्षा के लिए अपनी शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि एपीजे के विद्यार्थी हमेशा परीक्षा में अद्वितीय सफलता प्राप्त करते हैं और उन्हें 12वीं के छात्रों से इस बार भी यही उम्मीद है। उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान वह एकाग्रता तथा आत्मविश्वास बनाए रखें। अब आप नए जीवन काल में प्रवेश करने जा रहे हैं, ईश्वर आपको मान – सम्मान तथा सफलता प्रदान करें। सहभोज के साथ आयोजन की समाप्ति हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here