सितम्बर महीने में 51 लाख परिवारों का बिजली बिल ज़ीरो आएगा: मुख्यमंत्री

0
74
सितम्बर महीने में 51 लाख परिवारों का बिजली बिल ज़ीरो आएगा: मुख्यमंत्री
सितम्बर महीने में 51 लाख परिवारों का बिजली बिल ज़ीरो आएगा: मुख्यमंत्री

Chandigarh(Davinder Garg):पंजाब निवासियों को बड़ी राहत देते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज ऐलान किया कि राज्य सरकार द्वारा लोगों को हरेक बिल पर 600 यूनिट मुफ़्त बिजली मुहैया करवाने के फ़ैसले से लगभग सितम्बर महीने से राज्य के 51 लाख घरों का बिजली बिल ज़ीरो आएगा।  
इस संबंधी जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों से की गई बड़ी गारंटी के वादे को पूरा करते हुए पंजाब सरकार ने एक जुलाई, 2022 से राज्य के हर घर को हरेक बिल पर 600 यूनिट मुफ़्त बिजली मुहैया करवाने का फ़ैसला किया। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी घरेलू उपभोक्ताओं की बिजली का उपभोग यदि हरेक बिल पर 600 यूनिट तक है तो वह ज़ीरो बिल प्राप्त करने के योग्य होंगे। भगवंत मान ने आगे कहा कि यह फ़ैसला एक जुलाई से लागू कर दिया गया है, इसलिए जुलाई और अगस्त के बिल में 600 यूनिट से कम बिजली उपभोग करने वाले परिवारों को बिजली उपभोग करने के एवज़ में एक पैसा भी नहीं देना पड़ेगा।  
मुख्यमंत्री ने कहा कि इन उपभोक्ताओं द्वारा सितम्बर महीने में अदा किए जाने वाले बिल की रकम ज़ीरो होगी। उन्होंने कहा कि इस लोक हितैषी पहल से राज्य भर के लगभग 51 लाख परिवारों को लाभ पहुँचेगा, क्योंकि उनको अपनी बिजली का प्रयोग करने के लिए कोई रकम अदा नहीं करनी पड़ेगी। भगवंत मान ने कहा कि यह कदम घरेलू उपभोक्ताओं के लिए बड़ी राहत है, जिनको अब तक हर महीने बिजली दरों के रूप में काफ़ी पैसा ख़र्च करना पड़ता है।  
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हम जो वादा करते हैं, उस वादे को पूरा भी करते हैं। हमारी सरकार पंजाब के लोगों के साथ किए गए हर वादे को पूरा करने के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है।’’ उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पंजाब को देश का अग्रणी राज्य बनाकर इसकी पुरातन शान को बहाल करने के लिए बहुत अधिक प्रयास कर रही है। भगवंत मान ने दोहराया कि राज्य की तरक्की और यहाँ के लोगों की खुशहाली के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here