अमृतसर में दिन-ब-दिन बड़ी अपराधिक घटनाओं व् हत्याएं गुरुनगरी का दामन विश्व पटल पर कर रहीं दागदार: सुरेश महाजन

0
65
अमृतसर में दिन-ब-दिन बड़ी अपराधिक घटनाओं व् हत्याएं गुरुनगरी का दामन विश्व पटल पर कर रहीं दागदार: सुरेश महाजन
अमृतसर में दिन-ब-दिन बड़ी अपराधिक घटनाओं व् हत्याएं गुरुनगरी का दामन विश्व पटल पर कर रहीं दागदार: सुरेश महाजन

Amritsar(Rajeev Sharma):

गुरुनगरी अमृतसर में बदतर हो चुकी कानून-व्यवस्था एवं रोज़ाना बड़ रहे अपराधिक ग्राफ व् हत्याओं के सिलसिले को लेकर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी अमृतसर (श.) के अध्यक्ष सुरेश महाजन ने कहा कि यह पंजाब सरकार, जिला प्रशासन एवं हम सब के लिए एक बहुत गंभीर चिंता का विषय है। इस मामले को लेकर भाजपा अध्यक्ष सुरेश महाजन की अध्यक्षता में पदाधिकारियों के शिष्टमंडल ने पुलिस कमिश्नर अरुण पाल सिंह से मुलाकात की तथा उन्हें महानगर की दयनीय स्थिति के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर भाजपा के शिष्टमंडल ने पुलिस कमिश्नर को अपना मांगपत्र भी सौंपा।

          सुरेश महाजन ने इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब से पंजाब में आप सरकार बनी है तब से अमृतसर सहित पूरे पंजाब में अपराध चरम सीमा पर पहुँच गया है। अपराधियों द्वारा रोज़ाना पुलिस की नाक के नीचे हत्याएं, लूटपाट, फिरौती, गैंगवार, डकैतियां स्नैचिंग आदि की घटनाएँ अंजाम दी जा रही हैं। अपराधी पुलिस की पहुँच से दूर हैं। गुरुनगरी में हो रही अपराधिक घटनाओं से पवित्र शहर अमृतसर की छवि पर विश्व-पटल पर धूमिल हो सकती है। अपराधियों को सरकार या पुलिस का कोई डर नहीं है और वह पुलिस व् प्रशासन को धत्ता बताते हुए निरंतर अपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। शहर में यातायात प्रबंधन के लिए पुलिस कर्मियों की संख्या पर्याप्त नहीं है, हालांकि पवित्र शहर में लाखों वाहन पंजीकृत हैं। इसके अलावा, अमृतसर एक वैश्विक पर्यटन स्थल होने के नाते, हजारों वाहन प्रतिदिन पवित्र शहर में प्रवेश करते हैं। सड़क हादसों में भी रोजाना किसी ना किसी की जान जा रही है अथवा गंभीर चोटिल हो रहा है। शहर में सड़क हादसों की भयावहता ने सड़क यात्रा को न केवल असुरक्षित बल्कि बेहद खतरनाक बना दिया है। इस सब से पवित्र गुरुनगरी की अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा को बहुत नुकसान पहुंच रहा है। इससे पर्यटन उद्योग पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

          सुरेश महाजन ने कहा कि भाजपा इसे हर दृष्टि से विश्वस्तरीय शहर बनाए रखना चाहती है। पंजाब और खासकर अमृतसर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विशेष सॉफ्ट कॉर्नर है। वह अमृतसर की भव्यता में सुधार के किसी भी प्रस्ताव का तहे दिल से समर्थन कर रहे हैं। पवित्र गुरुनगरी में हाल ही में बिगड़ी कानून-व्यवस्था की स्थिति के प्रति राज्य सरकार का रवैया और प्रतिक्रिया दोनों भयावह और दुर्भाग्यपूर्ण है।

सुरेश महाजन ने शहर की जनता और आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अमृतसर की स्थिति को सुधारने के लिए पुलिस कमिश्नर से तत्काल गैर-पक्षपाती कार्रवाई करते हुए कानून-व्यवस्था की स्थिति पर काबू पाने तथा अपराधियों पर अंकुश लगाने की मांग की।

इस अवसर पर शहीद हरबंस लाल खन्ना स्मारक समीति के अध्यक्ष संजीव खन्ना, जिला महासचिव राजेश कंधारी, सुखिंदर सिंह पिंटू, ओबीसी. मोर्चा के प्रदेश महासचिव कंवरबीर सिंह मंज़िल, पूर्व अध्यक्ष आनंद शर्मा, जिला उपाध्यक्ष मानव तनेजा, डॉ. राकेश शर्मा, डॉ. राम चावला, कुमार अमित, डॉ. हरविंदर संधू, जिला सचिव मनीष शर्मा, एससी मोर्चा के जिलाध्यक्ष संजीव कुमार, राघव खन्ना आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here