कानून-व्यवस्था की विफलता के लिए आप सरकार की निंदा की

0
115
कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने दिल्ली के शिक्षा मॉडल की खिल्ली उड़ाई, कहा वास्तव में यह पंजाब से काफी नीचे है
कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने दिल्ली के शिक्षा मॉडल की खिल्ली उड़ाई, कहा वास्तव में यह पंजाब से काफी नीचे है

Chandigarh(Davinder Garg):

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज पटियाला में हुई हिंसा की घटनाओं की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि यह राज्य में कानून-व्यवस्था की देखभाल करने में आम आदमी पार्टी सरकार की पूर्ण विफलता को दर्शाता है।

साथ ही उन्होंने लोगों से हर कीमत पर शांति और सद्भाव बनाए रखने और किसी भी उकसावे में नहीं आने की अपील की। “पटियाला में सद्भाव और भाईचारे का इतिहास है, आइए हम यह सुनिश्चित करें कि हम इसे हर कीमत पर संरक्षित करें”, उन्होंने अपने साथी पटियालवीयों से अपील की।

शांतिपूर्ण ऐतिहासिक शहर में आज शांति को झकझोर देने वाली घटनाओं पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आश्चर्य व्यक्त किया कि प्रशासन इस स्थिति को इस हद तक कैसे बढ़ने दे सकता है कि वह हिंसा में तब्दील हो जाए। यहां तक कि एक आम आदमी भी यह अनुमान लगा सकता है और बता सकता है कि लोगों के एक समूह द्वारा प्रस्तावित “विरोध मार्च” से हिंसा हो सकती है, उन्होंने कहा, यह आश्चर्य की बात है कि पुलिस ने कोई पूर्वव्यापी कार्रवाई क्यों नहीं की।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, पंजाब में कानून-व्यवस्था की स्थिति लगातार बिगड़ रही है और पटियाला में आज की घटनाएं एक लंबी श्रंखला का हिस्सा हैं.

मुख्यमंत्री भगवंत मान, जिनके पास गृह विभाग भी है, के पास स्वयं का कोई अधिकार नहीं है, क्योंकि सभी निर्णय अरविंद केजरीवाल द्वारा लिए जाते हैं, और इनसे हम कुछ भी बेहतर की उम्मीद नहीं कर सकते और भगवंत मान खुद ही आपातकालीन स्थितियों को संभाल नहीं सकते। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने टिप्पणी की, “मान न तो सक्षम है और न ही कोई निर्णय लेने के लिए अधिकृत है, जोकि पंजाब के लिए बहुत बुरा है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here