मुख्यमंत्री ने कैनेडा से गतिविधियाँ चला रहे गैंगस्टरों पर नकेल कसने के लिए कैनेडा सरकार से माँगी मदद

0
126
मुख्यमंत्री ने कैनेडा से गतिविधियाँ चला रहे गैंगस्टरों पर नकेल कसने के लिए कैनेडा सरकार से माँगी मदद
मुख्यमंत्री ने कैनेडा से गतिविधियाँ चला रहे गैंगस्टरों पर नकेल कसने के लिए कैनेडा सरकार से माँगी मदद

Chandigarh(Sourabh Mittal):पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कैनेडा की धरती से अपनी गतिविधियाँ चला रहे गैंगस्टरों को पकडऩे के लिए कैनेडा सरकार से सहयोग की माँग की है।
यहाँ अपने सरकारी आवास पर मुख्यमंत्री ने कैनेडियन हाई कमिश्नर कैमरॉन मकाए के साथ मुलाकात के दौरान यह मुद्दा उठाया।
मुख्यमंत्री ने पंजाब और कैनेडा दोनों स्थानों पर गैंगस्टरवाद और गैंग्स्टरों के विस्तार पर चिंता प्रकट की। भगवंत मान ने कैनेडियन हाई कमिश्नर को बताया कि कैनेडा की धरती से गतिविधियाँ चला रहे कुछ पंजाबी गैंगस्टर पंजाब में सख़्त मेहनत के बाद हासिल की गई अमन-शान्ति के लिए ख़तरा खड़ा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह गैंगस्टर एक ओर कानून-व्यवस्था की समस्या खड़ी कर रहे हैं, दूसरी ओर राज्य की तरक्की की रफ़्तार को पटरी से उतार रहे हैं।
इन गैंगस्टरों के विरुद्ध सख़्त कार्रवाई की वकालत करते हुए भगवंत मान ने कहा कि इनको कानून की सख़्त से सख़्त धाराओं के अंतर्गत सज़ा होनी चाहिए, जिससे यह अन्यों को इस रास्ते पर जाने से रोकने का काम करें। कैनेडा और पंजाब पुलिस के बीच साझी पुलिस कार्रवाई की वकालत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केवल यही एक रास्ता है, जिससे हम दोनों स्थानों को गैंगस्टरों से मुक्त करवा सकेंगे। उन्होंने हाई कमिश्नर को राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बरकरार रखने ख़ास तौर पर मुश्किल हालात पर काबू पाने वाली पंजाब पुलिस की गौरवमयी परम्परा से भी अवगत करवाया और बताया कि अगर कैनेडा जैसी आधुनिक पुलिस फोर्स पंजाब पुलिस का सहयोग करेगी तो इन गैंगस्टरों का आसानी से ख़ात्मा किया जा सकता है।
मुख्यमंत्री ने कैनेडा के हाई कमिश्नर को पंजाब और कैनेडा पुलिस के बीच सीधे तालमेल की संभावनाएं तलाशने के लिए कहा, जिससे गैंगस्टरों को सलाखों के पीछे फेंका जा सके। उन्होंने कहा कि यह समय की ज़रूरत है क्योंकि यह गैंगस्टर और इनकी कार्यवाहियाँ कैनेडा और पंजाब दोनों स्थानों पर समाज, अर्थव्यवस्था और जीवन के लिए गंभीर ख़तरा खड़ा कर रही हैं। भगवंत मान ने आशा अभिव्यक्त की कि इस सहयोग से कैनेडा और पंजाब सफलता के नए क्षितिज सृजन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here