कैप्टन अमरिंदर ने पटियाला शहरी सीट से दाखिल किया नामांकन पत्र, पार्टी कार्यालय का किया उद्घाटन

0
77
कैप्टन अमरिंदर ने पटियाला शहरी सीट से दाखिल किया नामांकन पत्र
कैप्टन अमरिंदर ने पटियाला शहरी सीट से दाखिल किया नामांकन पत्र

Patiala(Hemraj Jindal): पंजाब लोक कांग्रेस के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी के पहले चुनावी जंग की शुरुआत करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को राज्य के भविष्य को बचाने के लिए जुट जाने के लिए कहा है। जिन्होंने कांग्रेस पर इन विधानसभा चुनावों को साढ़े 4 सालों की उनकी उपलब्धियों आधार पर लड़ने का आरोप लगाया है।
पटियाला शहरी विधानसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद पीएलसी वर्करों को संबोधित करते हुए, पूर्व मुख्यमंत्री ने चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा किए 111 दिनों में कांग्रेस के वायदे पूरे करने सबंधी किए जा रहे दावों को झुठलाते हुए खुलासा किया कि जिन कामों को ये अपनी उपलब्धियां बता रहे हैं, वे उनकी सरकार द्वारा किए गए थे, जिनमें रोजगार पैदा करना, जनकल्याण स्कीमें लाना, महिलाओं के लिए मुफ्त बस सुविधा और किसानों के कर्ज माफी शामिल हैं।
यहाँ तक कि बेअदबी और नशे के केसों को लेकर उन पर कोई कार्रवाई न करने सबंधी लगाए जा रहे आरोपों, जिनके आधार पर उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने का दावा किया जा रहा है, के संबंध में उन्होंने कहा कि उनकी सरकार नहीं इन मामलों में सख्त एक्शन लिया था। उन्होंने बेअदबी के मामलों को सीबीआई से वापस लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक सख्त लड़ाई लड़ी थी और इसके चलते पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी सहित 19 अधिकारियों पर के जज हुआ था।
नशे के मामलों को लेकर पीएलसी नेता ने खुलासा किया कि उनकी सरकार ने सफलतापूर्वक ड्रग माफिया की कमर तोड़ दी थी और और कई बड़ी मछलियों सहित 40000 से अधिक तस्करों की गिरफ्तारी हुई थी। लेकिन यह स्वीकार करना मुश्किल होगा कि विश्व में कहीं भी नशों का पूरी तरह से खात्मा हो सकता है और वह भी पंजाब जैसे राज्य में, जहां हर दिन पाकिस्तान नशे धकेल रहा है।
किसान आंदोलन के दौरान किसानों को दिए गए पूर्ण समर्थन को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य भर में 137 स्थानों पर रास्ते रोकने के बावजूद उनकी सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की थी, क्योंकि वह किसानों की चिंताओं से जुड़े हैं। खेती कानूनों की वापिसी को लेकर उन्होंने कहा कि यह पहले कभी नहीं हुआ था कि किसी देश प्रधानमंत्री ने नीतिगत फैसलों को लेकर माफी नहीं मांगी हो।
पीएलसी के नेतृत्व भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार के समर्थन के साथ पंजाब में बदलाव संबन्धी वायदे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार कम से कम 7 सालों तक केंद्र में बनी रहेगी। सत्ता में आने के बाद केंद्र सरकार उनके समर्थन के साथ राज्य में बदलाव कर सकती है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि पंजाब व्यवस्था बुरे हालात में है और भारी कर्ज का सामना कर रही है, जिसे केंद्र से आर्थिक मदद की जरूरत है। राज्य के छात्र, युवा, किसान और अन्य वर्गों का भविष्य दांव पर है और उन्हें बचाने के लिए केंद्र व राज्य में नजदीकी सहयोग की जरूरत है।
कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि साढ़े 4 सालों के दौरान उनकी सरकार ने 22 लाख नौकरियां दी थी, शिक्षा का स्तर उठाया था, राज्य में एक लाख करोड़ रुपए का निवेश आया था, लेकिन पंजाब को देश में नंबर एक पर लाने के लिए बहुत कुछ करने की जरूरत है।
पटियाला में उनके पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि बीते समय की तरह वह इस सीट पर लड़ाई वर्करों पर छोड़ते हैं, जबकि वह राज्य के अन्य हिस्सों में पीएलसी और अपने सहयोगियों के लिए लड़ाई लड़ने जाएंगे।
इससे पहले कैप्टन अमरिंदर के साथ नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए पहुंचे केंद्रीय मंत्री और पंजाब के लिए भाजपा के चुनाव इंचार्ज गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि भाजपा-पीएलसी गठबंधन पटियाला सहित राज्य की सभी 117 सीटों पर इतिहास रचेगा, क्योंकि राज्य और देश की सुरक्षा पंजाब के लोगों के लिए पहले है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here