बर्लिंगटन इंग्लिश ने पंजाब में सीबीएसई स्कूलों के लिए स्कूल पार्टनरशिप प्रोग्राम लॉन्च किया

0
127

जालंधर ( एस के वर्मा / चरनजीत ):

अंग्रेजी भाषा सक्षमता निर्माण के क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर अग्रणी, बर्लिंगटन इंग्लिश ने ट्यून इन टुमॉरो नामक कार्यक्रम में दुनिया भर में प्रशंसित अपना स्कूल भागीदारी कार्यक्रम लॉन्च किया। बर्लिंगटन ने महामारी के दौरान शिक्षाविदों और उद्योग के विशेषज्ञों को उनके धैर्य, समर्पण और काम के लिए विशेष रूप से सम्मानित करते हुए, एक संगीतमय श्रद्धांजलि दी। पूरे पंजाब के 100 से अधिक स्कूलों ने कार्यक्रम में भाग लिया। ये वो स्कूल हैं जो अपने प्रगतिशील दृष्टिकोण और वैश्विक प्रतिस्पर्धात्मकता हासिल करने में अंग्रेजी भाषा कौशल की शक्ति में विश्वास के लिए जाने जाते हैं।
इस अवसर पर अपने विचार रखते हुए रत्नेश झा, सीईओ, बर्लिंगटन ग्रुप, भारत और दक्षिण एशिया ने कहा कि हम पंजाब में बर्लिंगटन स्कूल पार्टनरशिप प्रोग्राम लाकर बहुत खुश हैं क्योंकि यह राज्य बड़े पैमाने पर शिक्षा, विशेष रूप से अंग्रेजी भाषा सीखने की क्षमता के प्रति अपने प्रगतिशील झुकाव के लिए जाना जाता है। पंजाब के स्कूलों के पास अब अभिनव और उन्नत डिजिटल भाषा समाधानों तक पहुंच होगी। इससे उनके अंग्रेजी योग्यता मानकों में स्कूल-व्यापी परिवर्तन लाया जा सकेगा।
उन्होंने आगे कहा कि यह साझेदारी कार्यक्रम बर्लिंगटन पार्टनर स्कूल को अंतरराष्ट्रीय मानकों तक पहुंचाएगा। इससे शिक्षार्थियों और ट्यूटर्स दोनों को उनके भाषा कौशल को बढ़ाने में मदद मिलेगी। इस प्रकार, अत्यधिक कुशल अंग्रेजी बोलने वालों की एक पीढ़ी का निर्माण करना जो शब्द के सही अर्थों में वैश्विक हैं। अब तक, बर्लिंगटन ने 4 दशकों से अधिक समय तक 40 से अधिक देशों में लाखों शिक्षार्थियों के जीवन को प्रभावित किया है और लाखों लोगों को अपने लिए बेहतर भविष्य बनाने में मदद करने के अपने मिशन को जारी रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here