ब्रम शंकर जिम्पा द्वारा धान के सीजन से पहले सभी अवैध नहरी पानी के आउटलेट बंद करने के आदेश

0
197
ब्रम शंकर जिम्पा द्वारा धान के सीजन से पहले सभी अवैध नहरी पानी के आउटलेट बंद करने के आदेश
ब्रम शंकर जिम्पा द्वारा धान के सीजन से पहले सभी अवैध नहरी पानी के आउटलेट बंद करने के आदेश

Chandigarh(Shuabham Garg):राज्य में टेलों वाले खेतों तक नहरी पानी की आपूर्ति सुनिश्चित बनाने के लिए पंजाब के जल संसाधन मंत्री श्री ब्रम शंकर जिम्पा ने आज विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि धान का सीजन शुरू होने से पहले नहरों और माईनरों में कुछ किसानों द्वारा बनाए गए अवैध नहरी पानी के आउटलेट बंद करने के अलावा तोड़े-फोड़े गए अवैध नहरी पानी के आउटलेट्स की तुरंत मरम्मत की जाए।
यह हिदायतें कैबिनेट मंत्री ने आज यहाँ पंजाब सिविल सचिवालय-1 में उन क्षेत्रों के विधायकों के साथ बैठक के दौरान दीं, जिन इलाकों में टेलों पर नहरी पानी की समस्या आती है। इस बैठक में जलालाबाद से विधायक जगदीप कम्बोज़ गोल्डी, खेमकरन से विधायक स्वर्ण सिंह धुन और फाजि़ल्का से विधायक नरिन्दरपाल सिंह सवना उपस्थित थे।
उन्होंने अधिकारियों को धान का सीजन शुरू होने से पहले तोड़े-फोड़े गए अवैध नहरी पानी के आउटलेट्स की मरम्मत करने और माईनरों/रजबाहों की सफ़ाई और मरम्मत के काम को मुकम्मल करने के लिए भी कहा।
श्री ब्रम शंकर जिम्पा ने अधिकारियों को अरनीवाला, भागसर, लाधूका, ममदोट, लक्षमण, बरकतवाह और साईज़वाह माइनर की मरम्मत/सफ़ाई का काम जल्द से जल्द मुकम्मल करने के आदेश दिए, जिससे किसानों को धान की बुवाई में किसी किस्म की मुश्किल का सामना ना करना पड़े।
नहरी पानी की चोरी सम्बन्धी रिपोर्टों का सख़्ती से संज्ञान लेते हुए कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों को हिदायत की कि वह इस अवैध चलन को रोकने के लिए औचक निरीक्षण करें, जिससे टेलों वाले किसानों को भी नहरी पानी का बनता हिस्सा मिल सके। बैठक में जल संसाधन विभाग के प्रमुख सचिव श्री कृष्ण कुमार, मुख्य इंजीनियर नहरें श्री ईश्वर गोयल और विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here