विधायक हैनरी के कड़े प्रयासों द्वारा 80 करोड़ रु की लागत से बनेगा बलटर्न पार्क स्पोर्ट हब

0
225
विधायक हैनरी के कड़े प्रयासों द्वारा 80 करोड़ रु की लागत से बनेगा बलटर्न पार्क स्पोर्ट हब
विधायक हैनरी के कड़े प्रयासों द्वारा 80 करोड़ रु की लागत से बनेगा बलटर्न पार्क स्पोर्ट हब

Jalandhar(S.K Verma):हल्का उत्तरी विधानसभा के विधायक व् आल इण्डिया कांग्रेस के सदस्य जूनियर अवतार हैनरी और नगर निगम के कमिश्नर करनेश शर्मा ने 80 करोड़ रु के लागत वाले बलटर्न पार्क स्पोर्ट्स हब का उद्घाटन किया। इस मोके पर क्षेत्र निवासियों ने ख़ुशी जाहिर करते हुए विधायक हैनरी का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया और उनका मुँह मीठा करवाया। विधायक हैनरी ने समूह शहर निवासियों को स्पोर्ट्स हब के उद्घाटन की बधाई दी और अपने संबोदन में कहा की बलटर्न पार्क स्पोर्ट्स हब बनने के बाद एक बार फिर से यहाँ इंटरनेशनल मैच होंगे उन्होंने कहा क्रिकेट के इलावा हॉकी इंटरनेशनल स्टेडियम,फूटबाल स्टेडियम,योगा शेड,स्केटिंग रिंग भी बनेगा। हैनरी ने बताया की क्रिकेट स्टेडियम के ग्राउंड फ्लोर में इंडोर जिम के साथ सोना बाथ और स्टीम बाथ सहित अम्पायर रूम,कोच रूम होंगे।मल्टीपर्पस इंडोर स्टेडियम 1 में हैंडबाल,बास्केटबाल,वॉलीबाल,बैडमिंटन कोर्ट रेसलिंग हाल,बॉक्सिंग हाल और लाकर्स होंगे। पहली मंजिल में फर्स्ट ऐड और फ़िजिओथेरपी रूम होंगे। लान टेनिस कोर्ट को भी आधुनिक रूप दिया जएगा मल्टीपर्पस इंडोर स्टेडियम 2 में जूडो हाल ,वेट लिफ्टिंग हाल और कबड्डी हाल की सुविधा दी जाएगी।क्षेत्र के बजुर्गो के सेर करने के लिए वाकिंग ट्रैक बनाया जायेगा इसके अतिरिक्त बच्चो के लिए झूले और साईकल चलाने के लिए स्पेशल ट्रैक बनाया जाएगा।

इस स्पोर्ट हब में फ़ूड रेस्टोरेंट्स और शॉपिंग माल की सुविधा भी दी जाएगी। विधायक ने कहा इस स्पोर्ट्स हब बनने से स्पोर्ट्स इंडस्ट्री को भी फायदा होगा और इससे शहर में लोगो के व्यपार में भी बढ़ोतरी होगी।उन्होंने कहा की खेल हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा हैं और खुशहाल व तंदरुस्त जीवन के लिए खेलकूद जरूरी है। विधायक का कहना है कि दिन प्रतिदिन जिस तरह से नोजवानो की संख्या बढ़ रही उसके लिए खेल के लिए मैदान अनिवार्य है उन्होंने कहा की स्कूली स्तर पर खेलकूद गतिविधियों के लिए मैदान होना बहुत जरूरी है।अंत विधायक हैनरी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी,लोकल बॉडी मंत्री ब्रम्ह महिंद्रा खेल मंत्री परगट सिंह ,नगर निगम कमिश्नर करनेश शर्मा,मेयर जगदीश राज राजा,शहरी प्रधान बलराज ठाकुर,पार्षदों और कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया।

इस आयोजन में कांग्रेसी पार्षद गियान चंद सोढ़ी, सुरजीत राय बिट्टा जॉइंट सेक्टरी पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन, जालंधर इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के ट्रस्टी राजेश भट्टी, पार्षद पति ओम प्रकाश,पार्षद सुशील कालिया ,पार्षद सरफो देवी,पार्षद पति परमजीत सिंह पम्मा,दीपक शर्मा मोना,पार्षद पति रवि सैनी,पार्षद राजविंदर सिंह राजा,पार्षद पति महिंदर सिंह गुल्लू,पार्षद दीपक शारदा,पार्षद पति प्रीत खालसा,इंदरजीत सिंह नागरा,सुखदेव बाठ,सुबाष शर्मा,सोनू नागरा,गौरव मागो,बब्बू सिदाना,सुरिंदर मामू,दविंदर शर्मा,मिंटू कश्यप,बिट्टा पंडित,भूपी शर्मा,बंटू शर्मा,आशु सचदेवा,पोईण्द्र दत्ता,रोहित दत्ता,मणि धीर,प्रवीण राजा, हरजिंदर सिंह हैरी सेक्टरी जेडीसी,विक्रम सिद्धू जेडीसी वाईस प्रेसिडेंट,कोच दविंदर अरोड़ा,आदि भारी संख्या में मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here