मुख्यमंत्री की तरफ से मोहाली मास्टर प्लान में नयी टाउनशिप बनाने की मंजूरी

0
66
मुख्यमंत्री की तरफ से मोहाली मास्टर प्लान में नयी टाउनशिप बनाने की मंजूरी
मुख्यमंत्री की तरफ से मोहाली मास्टर प्लान में नयी टाउनशिप बनाने की मंजूरी

Chandigarh(Harish Jindal):

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को मोहाली मास्टर प्लान में आधुनिक सहूलतों वाली नयी टाउनशिप बनाने की मंजूरी दे दी है। 

इस सम्बन्धी फ़ैसला मुख्यमंत्री द्वारा सोमवार को अपने सरकारी गृह में आवास निर्माण और शहरी विकास विभाग की उच्च स्तरीय मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये लिया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ट्राईसिटी में लोगों को किफ़ायती रिहायश सहूलतें मुहैया कराने के लिए ऐसी टाउनशिप समय की ज़रूरत है। उन्होंने आवास निर्माण और शहरी विकास विभाग और ग्रेटर मोहाली एरिया विकास अथॉरिटी (गमाडा) के अधिकारियों को रूप-रेखा बनाने और इस मामले संबंधी ठोस प्रस्ताव पेश करने के लिए कहा। भगवंत मान ने कहा कि यह प्रस्तावित टाउनशिप विश्व स्तरीय सहूलतों के साथ लैस होनी चाहिए जिससे लोग आरामदायक जीवन व्यतीत कर सकें।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि यह टाउनशिप आरामदायक होने के साथ-साथ आलीशान और अग्निश्मक यंत्रों जैसी सभी सुरक्षा सहूलतों के साथ लैस होनी चाहिए। भगवंत मान ने इस टाउनशिप को आधुनिक राह पर विकसित करने पर ज़ोर दिया जिससे यह उच्च शिक्षा के साथ-साथ सूचना प्रौद्यौगिकी के केंद्र के तौर पर उभर सके। इसके साथ-साथ इस टाउनशिप का एक भाग औद्योगिक टाउनशिप के तौर पर भी विकसित होना चाहिए जिससे देश भर के बड़े औद्योगिक घरानों को यहां बुलाया जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोहाली में सबसे बढ़िया सड़क, हवाई और रेलवे संपर्क सुविधा है। इसलिए मोहाली के बीचोबीच बसने वाली इस प्रस्तावित टाउनशिप में तरक्की की बेहद संभावनाएं हैं। उन्होंने अधिकारियों को मोहाली में आगामी मैडीकल कॉलेज को नयी जगह तबदील करने की संभावनाएं तलाशने के लिए भी कहा। भगवंत मान ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य और इसके लोगों की ख़ुशहाली और समूचे विकास के लिए वचनबद्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here