लोगों को वायरस के प्रभाव से बचने के लिए कोविड निर्देशों की सख़्ती से पालना करने की अपील

0
166
लोगों को वायरस के प्रभाव से बचने के लिए कोविड निर्देशों की सख़्ती से पालना करने की अपील
लोगों को वायरस के प्रभाव से बचने के लिए कोविड निर्देशों की सख़्ती से पालना करने की अपील

Jalandhar(S.K Verma):

ज़िले में कोविड -19 के बढ़ रहे मामलों के मद्देनज़र ज़िला प्रशासन द्वारा ज़रुरी प्रबंध, स्वास्थ्य सुविधा आदि विश्वसनीय बनाई गई हैं जिससे वायरस को असरदार ढंग से ओर फैलने से रोका जा सके।डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने आज प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) राज कमल चौधरी के साथ वीडियो कान्फ़्रेंस के द्वारा हुई मीटिंग में हिस्सा लेते बताया कि पिछले छह दिनों के दौरान ज़िले में योग्य लाभपातरियों के 1 लाख से अधिक ख़ुराकें लगाई जा चुकी हैं, जिसमें 30342 पहली, 67141 दूसरी और 2555 बूस्टर डोज़ शामिल हैं। उन्होंने बताया कि मौजूदा समय रोज़ की 17 हज़ार से अधिक ख़ुराक लगाई जा रही हैं और स्वास्थ्य विभाग की टीमों को टीकाकरण की ख़ुराकों को रोज़ की 20 हज़ार करने के निर्देश दिए गए हैं जिससे योग्य लाभपातरियों के जल्द से जल्द डयू ख़ुराक लगाई जा सके।


ज़िले में टीकाकरण की जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि ज़िले में अब तक 26.15 लाख से अधिक ख़ुराकें लगाई जा चुकी हैं, जिन में 1546170 पहली और 1066258 दूसरी और 2636 बूस्टर डोज़ शामिल हैं। उन्होंने बताया कि कुल लाभपातरियों में से 93.65 प्रतिशत को पहली और 64.58 प्रतिशत को दूसरी ख़ुराक लगाई जा चुकी है। उन्होंने बताया कि चाहे मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है परन्तु ज़िला प्रशासन की तरफ से स्वास्थ्य विभाग की टीमों के द्वारा ज़िला स्तर और सब डिविज़न स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाओं उचित प्रबंधन किये जा चुके हैं।विधान सभा चुनाव के मद्देनज़र कोविड की रोकथाम से सम्बन्धित प्रयासों के बारे में डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि 97 प्रतिशत चुनाव ड्यूटी स्टाफ के दोनों ख़ुराक लग चुकी हैं और जिनकी बूस्टर डोज़ डयू है, वह भी जल्द लगवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि रोज़ाना की 3 हज़ार सैंपलिंग की जा रही है और कोविड की दूसरी लहर के बाद ज़िले में 16 नये पी.एस.ए. प्लांट स्थापित किये गए हैं, जिन में 3 सरकारी और 13 प्राईवेट अस्पतालों के प्लांट शामिल हैं।
कोविड के प्रभाव से बचने के लिए डिप्टी कमिश्नर ने लोगों को पुरज़ोर अपील की कि वह अपना टीकाकरण पूर्ण करवाने के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग की तरफ से समय -समय पर जारी निर्देश की सख़्ती से पालना को यकीनी बनाए जिससे वायरस को ओर फैलने से रोका जा सके।


इस अवसर पर सिविल सर्जन डा. रणजीत सिंह, ज़िला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश कुमार चोपड़ा और समूह एस.एम.ओज़ भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here