भाजपा के साथ गठबंधन देश, राज्य के हित में: कैप्टन अमरिंदर

0
121
भाजपा के साथ गठबंधन देश, राज्य के हित में: कैप्टन अमरिंदर
भाजपा के साथ गठबंधन देश, राज्य के हित में: कैप्टन अमरिंदर

Chandigarh(Sourabh Mittal):

पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल- संयुक्त के साथ गठबंधन देश और राज्य के हित में है।यहां सीनियर कांग्रेसी नेता राज नंबरदार को पार्टी में शामिल करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि पंजाब कई चुनौतियों, खास तौर पर सुरक्षा और आर्थिक फ्रंट पर, का सामना कर रहा है। ऐसे में  भाजपा ही एकमात्र पार्टी है, जो इन दोनों मुद्दों का ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह कल फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करके खुशी महसूस करेंगे। उन्होंने कहा कि  प्रधानमंत्री को वह लंबे वक्त से जानते हैं, जो पंजाब और पंजाबियों के बारे में चिंतित हैं और पंजाब को भली-भांति जानते हैं।

कैप्टन अमरिंदर ने लोगों को आगामी चुनावों में गठबंधन को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि मतदान करते वक्त वे राज्य, देश और अपने क्षेत्र के हितों को जरूर ध्यान में रखें।बाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर बरसे, जो पंजाब के लोगों से वो वायदे कर रहे हैं, जिन्हें वे भी जानते हैं कि पूरे नहीं हो सकते। 

सिद्धू द्वारा महिलाओं और छात्राओं की समस्याओं को बढ़ा चढ़ा कर पेश करने का जिक्र करते हुए, कैप्टन अमरिंदर ने हैरानी जाहिर की कि क्या वह (सिद्धू) उनकी आर्थिक मजबूरियों के बारे में जानते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब पर कर्ज पहले ही करीब 5 लाख करोड़ रुपए को पहुंच चुका है और वह नहीं जानते कि सिद्धू और केजरीवाल कैसे इन स्कीम को लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि यह वही सिद्धू  हैं, जो 1 महीने पहले अपने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का रियायतों व वायदों के लिए विरोध कर रहे थे और अब खुद ही वह काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिद्धू का किसी भी विषय पर कोई पक्का स्टैंड नहीं है।टिकटों के आबंटन को लेकर उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों के चयन के लिए उनके जीतने की क्षमता ही एकमात्र आधार होगी और यह प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जिसके तहत तीनों पार्टियों ने आपस में विचार शुरू कर दिया है।

मुख्यमंत्री को लेकर उन्होंने कहा कि इस पर भी गठबंधन की पार्टियां मिलकर फैसला करेंगी।पंजाब के लिए किसी विशेष पैकेज को लेकर कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि कुछ हफ्ते पहले उन्होंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर राज्य के लिए क़ृषि विभिन्नता हेतु एक लाख करोड़ रुपए का विशेष पैकेज मांगा था, जिसे 20 हजार करोड़ रुपए प्रति वर्ष के हिसाब से 5 सालों के अंतराल में दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस पैकेज को विशेष तौर पर भारत में दालों की उपज बढ़ाने और उसे प्रमोट करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, क्योंकि भारत हर साल 1.5 लाख करोड़ रुपए की दालों का आयात करता है। उन्होंने कहा कि जब हम यहां दालों का उत्पादन करेंगे तो हम बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा को बचाने सहित बड़े स्तर पर धान की खेती से गिर रहे भूजल के स्तर को भी बचा सकते हैं।चन्नी द्वारा उन पर प्रदर्शन ना करने संबन्धी लगाए जा रहे आरोप पर, कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि चन्नी सहित अन्य कांग्रेसी नेता कांग्रेस सरकार के 5 सालों के प्रदर्शन के आधार पर वोट मांग रहे हैं, जिसमें से साढ़े 4 साल उन्होंने (कैप्टन अमरिंदर) नेतृत्व किया।

आप उनसे पूछें कि यदि मैंने प्रदर्शन नहीं किया, तो क्यों वे बीते 5 सालों के लिए वोट मांग रहे हैं, अपने 3 महीने के लिए क्यों नहीं? मुख्यमंत्री को स्पष्ट करना चाहिए कि कौन-सा प्रोजेक्ट 90 दिनों में पूरा होता है। आमतौर पर कोई भी प्रोजेक्ट पूरा होने में 6 से 18 महीनों का वक्त लेता है। सिर्फ ऐलान करने से उपलब्धियां नहीं हो जाती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here