गेहूं की खरीद के लिए सभी प्रबंध मुकम्मल : खाद्य एवं सिविल सप्लाई मंत्री लाल चंद कटारूचक्क

0
49
गेहूं की खरीद के लिए सभी प्रबंध मुकम्मल : खाद्य एवं सिविल सप्लाई मंत्री लाल चंद कटारूचक्क
गेहूं की खरीद के लिए सभी प्रबंध मुकम्मल : खाद्य एवं सिविल सप्लाई मंत्री लाल चंद कटारूचक्क

Chandigarh(Davinder Garg):पंजाब सरकार ने अन्य राज्यों से सस्ते भाव पर गेहूं खरीदने और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर पंजाब में दोबारा बेचने की कोशिश करने वाले शरारती तत्वों पर सख़्त कार्यवाही करने का फ़ैसला किया है। यह प्रगटावा करते हुये ख़ाद्य एवं सिविल सप्लाई मंत्री लाल चंद कटारूचक्क ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य किसानों के लिए है न कि उन व्यापारियों के लिए जो किसानों का अनाज पहले महंगे भाव पर खरीद कर फिर मंडी में बेच कर मोटा लाभ कमाते हैं। उन्होंने कहा कि यह कीमती सरकारी फंडों और करदाताओंं के पैसो की संगठित लूट के इलावा और कुछ नहीं है।
मंत्री ने आगे कहा कि पुलिस के डायरैक्टर जनरल को पंजाब की सीमा पर नाके लगाने और राज्य में दाखि़ल होने वाले सभी गेहूँ से भरे ट्रकों की जांच करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि जहाँ कहीं भी कोई बेईमान तत्व पाया जाता है, उसे बख्शा नहीं जायेगा। उन्होंने समूह किसानों, ग़ैर-सरकारी संस्थाओं और आम लोगों को भी अपील की कि वह मंडियों में ग़ैर-कानूनी ढंग से गेहूँ बेचने की कोशिश करने वाले किसी भी व्यक्ति की पहचान करने में राज्य सरकार का सहयोग करें।
आगामी गेहूँ सीजन की तैयारियों संबंधी कटारूचक्क ने कहा कि सभी प्रबंध मुकम्मल हैं और 2300 से अधिक मंडियां पहली अप्रैल से किसानों की आमद के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि राज्य को बारदाने की काफ़ी मात्रा प्राप्त हुई है और ट्रांसपोर्टेशन और लेबर के प्रबंध भी किये जा रहे हैं।
कटारूचक्क ने किसानों से अपील की कि वह सुखा पक्का अनाज मंडी में पहुँचाएं जिससे खरीद से पहले इसको सुकाने में समय बर्बाद न हो। उन्होंने कहा कि किसान की फ़सल का दाना-दाना सरकार ख़रीदेगी और उनको मंडियों में किसी किस्म की दिक्कत नहीं आने दी जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here