शराब माफिया के साथ काम करने वाली `आप’ ने दिल्ली में ड्राई-डे 21 से घटाकर 3 किए

0
91
दिल्ली की शराब का पैसा पंजाब चुनाव में लगा रही `आप': आरपी सिंह 
दिल्ली की शराब का पैसा पंजाब चुनाव में लगा रही `आप': आरपी सिंह 

दिल्ली की शराब का पैसा पंजाब चुनाव में लगा रही `आप’: आरपी सिंह 

Chandigarh(Rajeev Sharma):

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आर.पी. सिंह और दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता हरीश खुराना ने आम आदमी पार्टी द्वारा पंजाब को नशा मुक्त बनाने के दावे को झूठा करार दिया। उन्होंने कहा कि `आप’ दिल्ली में शराब माफिया से मिली हुई है और दिल्ली की शराब का पैसा पंजाब के चुनाव में इस्तेमाल किया गया है। पंजाब भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में आर.पी. सिंह ने बताया कि दिल्ली में शराब की केवल 250 दुकानें थी लेकिन बीते दो महीने में इनकी संख्या बढ़ाकर 849 कर दी गई है। जबकि दिल्ली के 3 हजार बार एवं पब इनसे अलग हैं। 

आर.पी. सिंह और हरीश खुराना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा 24 जनवरी को जारी उस आदेश को दिखाया, जिसमें उन्होंने दिल्ली के वार्षिक कैलेंडर में 21 ड्राई-डे की संख्या घटाकर महज 3 कर दी। 

हरीश खुराना ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को पंजाब-पंजाबियों और अन्यों की धार्मिक भावनाओं से कोई सरोकार नहीं है। इसलिए गुरु नानक देव जी की जयंती हो या राम नवमी या कोई अन्य धार्मिक पर्व, सभी पर शराब के सेवन की छूट दी गई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में शराब पर पहले 2 प्रतिशत कमीशन था लेकिन इसे बढ़ाकर 12 प्रतिशत कर दिया गया है और ठेका लाइसेंस की समय सीमा भी 5 वर्ष कर दी गई है। 

हरीश खुराना ने कहा कि शराब ठेकों के टेंडर के समय दिल्ली सरकार के नियम-शर्तों का पूर्ण उल्लंघन किया। उन्होंने जब आबकारी एवं कराधान विभाग को शिकायत भेजी तो 25 अक्टूबर को तीन आरोपी कंपनियों को नोटिस तो जारी किए लेकिन कार्रवाई अब तक नहीं की गई। भाजपा ने दिल्ली के शराब माफियाओं का पंजाब से संबंध होने की जानकारी दी। भाजपा ने `आप’ के भ्रष्टाचार मुक्त होने के दावे पर सवाल खड़े किए हैं। 

आर.पी. सिंह और हरीश खुराना ने कहा कि अरविंद केजरीवाल पंजाब और पंजाबियों से प्यार होने की बातें करते हैं तो फिर 7 वर्ष में दिल्ली सरकार की कैबिनेट में एक भी पंजाबी या सिख मंत्री क्यों शामिल नहीं किया गया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here