फर्जी पासबुक बनाकर NRI महिला के परिवार से 55 लाख रुपए ऐंठे , जल्द होगी आरोपी की गिरफ्तारी   

0
123
फर्जी पासबुक बनाकर NRI महिला के परिवार से 55 लाख रुपए ऐंठे , जल्द होगी आरोपी की गिरफ्तारी 
फर्जी पासबुक बनाकर NRI महिला के परिवार से 55 लाख रुपए ऐंठे , जल्द होगी आरोपी की गिरफ्तारी 

Kaputhala(Gaurav Maria):

कपूरथला डाक विभाग सर्कल में आते सुल्तानपुर लोधी डाकघर में तैनात सब पोस्ट मास्टर द्वारा अपनी ही दूर की रिश्तेदार एक NRI महिला के परिवार से 55 लाख से अधिक रुपयो की ठगी करने के आरोप के बाद जिला पुलिस ने आरोपी डाकघर अधिकारी पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

शिकायतकर्ता गुरमेज कौर पत्नी मोहन सिंह वासी अजीत नगर कपूरथला में जिला पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि उसकी बेटी नीलम तथा दामाद अवतार सिंह वासी संधू चट्ठा की उनके दूर के रिश्तेदार सुरजीत सिंह गिल पुत्र मोहन सिंह वासी सीनपूरा जोकि डाकघर में नौकरी करता है से मुलाकात हुई थी।

 वर्ष 2009 में बेटी नीलम तथा दामाद अवतार सिंह जोकि कनाडा मैं रहते हैं उनको सुरजीत सिंह ने झांसे में लेकर कहा कि आप अपने पैसे डाकखाने में जमा करवाया करें जहां से काफी अधिक ब्याज कमा सकते हैं। उन्होंने सुजीत सिंह की बातों में आकर डाकखाने में अलग-अलग तारीखों के दौरान 55 लाख 16 हजार 770 रुपए सुजीत सिंह को दिए जिसके एवज में उसने जाली पासबुक तैयार कर उन्हें दे दी। 

शिकायतकर्ता ने यह भी बताया कि उसके द्वारा किया गया धोखे का जब मालूम हुआ तो उसने 5 जनवरी 2022 को सभी पैसे ब्याज सहित लौटाने का वादा करते हुए HDFC बैंक के दो चेक क्रमशः 2928720 रुपए तथा 2588050 रुपए के थमा दिए। इसके अलावा तीसरा चेक खाली दिया। जिसकी शिकायत उन्होंने सहायक सुप्रिडेंट डाकघर कपूरथला को भी की थी। जिन्होंने सुरजीत सिंह को 6 जनवरी 2022 को सस्पेंड कर दिया। 

शिकायतकर्ता महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की गंभीरता से जांच के उपरांत सुलतानपुर लोधी थाना में आरोपी सुरजीत सिंह के खिलाफ FIR नंबर 53 विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज कर ली है। 
गौरतलब है डाकखानों में घूम रहे कुछेक एजेन्टो द्वारा जाली दस्तावेजों द्वारा भोले भाले लोगो की सारी उम्र की मेहनत की कमाई को लुटा जा रहा है पहले भी कपूरथला के डाकघरों के घोटाले सामने आ चुके है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here