पश्चिम बंगाल में सीबीआई अधिकारीयों को ही कर लिया गिरफ्तार

Delhi -:
शारदा चिट फंड केस में कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करने गए सीबीआई अधिकारियों को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया । एक तरफ स्थानीय पुलिस का कहना है कि सीबीआई अधिकारियों के पास पर्याप्त दस्ताबेज नहीं थे कि वह कमिश्नर राजीव कुमार को गिरफ्तार कर सके । पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को स्थानीय उच्च अदालत से अंतरिम जमानत मिली हुई है जिसके चलते उनसे किसी भी प्रकार की पूछताछ से पहले अदालत से मंजूरी लेनी होती है । दूसरी तरफ सीबीआई यह भी दलील दे सकती है कि वह तो मात्र पूछताछ करना चाहते थे ।
ताजा मामले ने rपश्चिम बंगाल से लेकर दिल्ली तक की राजनीती में हलचल मचा दी है । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पुलिस कमिश्नर के पक्ष में कड़ी हो गई हैं और धरने पर बैठ गई हैं । उनका कहना है कि पुलिस कमिश्नर बेहद ईमानदार है जबकि सीबीआई, केंद्र सरकार के कहने पर काम कर रही है ।
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी से फोन पर बात की। उन्होंने बताया कि कैसे कल दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से सीबीआई के अफसरों के साथ बदसलूकी हुई और उन्हें हिरासत में लिया गया। वहीं गृहमंत्री से बातचीत के बाद राज्यपाल ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव और डीजीपी को तलब किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *