जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग आधा घंटा खुलकर फिर हुआ बंद

Srinagar-:
जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रिय राजमार्ग को कई दिनों की मशक्कत के बाद रविवार को खोलने में कामयाबी मिली थी लेकिन यह अधिक देर तक बरकरार नहीं रही । अभी कुछ वाहन गुजरे ही थे कि करीब आधे घंटे के बाद मारोग में पस्सियां गिरने पर राष्ट्रीय राजमार्ग फिर से बंद हो गया। लगातार पांचवें उधमपुर व आसपास के इलाकों में सैकड़ों की संख्या में वाहन रोक कर रखे गए। जम्मू बस स्टैंड में फंसे यात्रियों ने एयरलिफ्ट किए जाने की मांग पर प्रदर्शन भी किया।
भारी बारिश व बर्फबारी के बाद रामबन के एक दर्जन से अधिक स्थानों पर पस्सियां गिरने पर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद पड़ा है। पुलिस की तरफ से लगाई गई मशीनरी सुबह से ही राजमार्ग से पस्सियां हटाने के काम में लग गई थीं। दोपहर करीब 2:20 बजे राजमार्ग से पस्सियां हटाने में कामयाबी मिली और बीच में फंसे वाहनों को घाटी की तरफ रवाना कर दिया गया।

राजमार्ग को खोलने के बाद करीब 50 वाहन ही निकले थे कि 2:50 मिनट पर मारोग में फिर से बड़ी पस्सी राजमार्ग पर आकर गिरी और राष्ट्रीय राजमार्ग फिर से बंद हो गया। पस्सी इतनी बड़ी थी कि इसको एक दिन में हटाना संभव नहीं लग रहा है। अब राजमार्ग के सोमवार को ही खुलने की संभावना है। आईजी ट्रैफिक आलोक कुमार ने बताया कि हाईवे को जल्द से जल्द बहाल करने के लिए युद्धस्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *